Breaking Posts

Top Post Ad

याचिका दायर करने वाले युवाओं को तैनाती देने का आदेश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्ति पाने के लिए याची फिर मुखर हो उठे हैं। इस बार वही याचिका दायर करने वाले युवा सामने आए हैं, जो नियुक्ति पाने में शेष रह गए हैं। शिक्षा निदेशालय में दिन भर यह प्रकरण गूंजता रहा। परिषद सचिव ने शासन को इससे अवगत करा दिया है।
अगला निर्देश मिलने पर ही कार्रवाई होगी। 
सुप्रीम कोर्ट में शिक्षामित्रों आदि की सुनवाई के दौरान शिक्षक बनने के लिए विभिन्न न्यायालयों में याचिका दायर करने वाले युवाओं को भी तैनाती देने का आदेश हुआ था। इसके अनुपालन में विलंब होने पर युवाओं ने निदेशालय में आंदोलन शुरू कर दिया था। इसके बाद ही काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति का आदेश हुआ।
उस समय तक परिषद को 1100 याचियों के सापेक्ष महज 862 नाम ही मिले थे और सभी को नियुक्ति पत्र थमा दिया गया। शेष जिन 238 अभ्यर्थियों के नाम अधिवक्ता अब धीरे-धीरे भेज रहे हैं वे याची जल्द नियुक्ति पाने को बेताब हैं। मंगलवार को युवाओं ने इसी मांग को लेकर प्रदर्शन किया। जल्द नियुक्ति के लिए परिषद सचिव को ज्ञापन सौंपा है।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook