Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी-पीजीटी 2013 के साक्षात्कार 28 मई से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड में आवेदन, परीक्षा, साक्षात्कार एवं रिजल्ट का शोर सुनाई देने लगा है। यहां टीजीटी (स्नातक शिक्षक) व पीजीटी (प्रवक्ता) 2013 का साक्षात्कार 28 मई से शुरू होने जा रहा है। जिन विषयों के परिणाम जारी हो चुके हैं उनका इंटरव्यू होने के साथ ही नए परिणाम भी जारी होते रहेंगे।
इसी तरह 2016 की नई भर्तियों के लिए विज्ञापन 10 मई से पहले जारी होगा। साथ ही टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा 15, 16 व 17 जून को प्रदेश भर के केंद्रों पर कराई जाएगी।

null
1चयन बोर्ड की मंगलवार को अहम बैठक हुई। इसमें अध्यक्ष एवं सचिव के अलावा छह सदस्य उपस्थित हुए। एजेंडे के मुताबिक हर बिंदु पर मंथन के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। बोर्ड की सहमति पर ही प्रवक्ता हिंदी व अर्थशास्त्र का परिणाम जारी हुआ। इसके बाद करीब दो दर्जन विषयों के रिजल्ट जारी होते रहेंगे। उनमें से कई परिणाम जारी करने पर बोर्ड ने मुहर लगा दी। 1टीजीटी-पीजीटी 2013 की लिखित परीक्षा के परिणाम के साथ ही 28 मई से साक्षात्कार भी शुरू हो रहे हैं। इसका विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी होगा। टीजीटी-पीजीटी 2011 की लिखित परीक्षा पर हाईकोर्ट का स्थगनादेश खत्म होने के बाद बोर्ड ने उसकी परीक्षा की तारीख तय कर दी है। अब 15, 16 एवं 17 जून को यह परीक्षा प्रदेश भर के केंद्रों पर कराई जाएगी। 1ऐसे ही प्रदेश भर के अशासकीय सहायता प्राप्त कालेजों में प्रधानाचार्य और शिक्षकों की भी भर्ती तैयारी हो गई है। लगभग आठ हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए लगभग खाका खींच लिया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि टीजीटी-पीजीटी 2016 की भर्तियों का विज्ञापन 10 मई से पहले जारी कर दिया जाएगा।
प्रधानाचार्य पद प्रकरण अधर में
प्रधानाचार्य पद का परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर प्रवक्ता डा. निरंजन सिंह के नेतृत्व में अभ्यर्थियों का एक शिष्टमंडल माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष से मिला। अध्यक्ष को बताया कि वर्ष 2011 के विज्ञापन का साक्षात्कार कानपुर मंडल को छोड़कर पूरा हो चुका है। चयन बोर्ड द्वारा न्यायालय से रोक हटवाने के लिए प्रभावी पैरवी न किए जाने के चलते परिणाम लंबित है। शिष्टमंडल ने कहा कि प्रदेश के हजारों माध्यमिक विद्यालयों में वषों से प्रधानाचार्य के पद रिक्त हैं जिससे पठन पाठन और प्रशासनिक कार्य प्रभावित है। शिष्टमंडल में डा. जेपी वर्मा, डा. बृजराज यादव, डा. हरिप्रकाश वर्मा, डा. विनोद सिंह, डा. राजेश सिंह, अर्चना वर्मा, उपेन्द्र वर्मा, अरविन्द वर्मा, अशोक कुमार तथा समर्थन के लिए शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष वीपी सिंह शामिल थे।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook