Breaking Posts

Top Post Ad

उत्तर प्रदेश के शिक्षक एक बार फिर लामबंद : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अधिकार व सम्मान प्राप्त करने के लिए शिक्षक एक बार फिर लामबंद हैं। लंबित मांगों का उचित निस्तारण न होने से नाराज शिक्षक दो मई को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर जुटेंगे।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ‘शर्मा गुट’ के बैनर तले होने वाले प्रदर्शन में शारीरिक शिक्षकों को प्रवक्ता पदनाम, लंबित पदोन्नति, चयन वेतनमान व अवशेष प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण एवं स्ववित्त पोषित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक पूर्णकालिक घोषित कर उनके मानदेय का शीघ्र भुगतान करने की मांग उठाई जाएगी।

null
1शर्मा गुट के वरिष्ठ नेता महेशदत्त शर्मा व अजय सिंह का कहना है कि सरकार जानबूझकर शिक्षकों की समस्या बढ़ा रही है। प्रांतीय सदस्य डॉ. शैलेश पांडेय का कहना है कि सत्ता में बैठे लोग शिक्षा प्रणाली को चौपट करने की साजिश रच रहे हैं। बावजूद इसके हमारा संघर्ष जारी है। इसके चलते शिक्षामंत्री ने बीते दिनों हमारे नेताओं को एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों की पेंशन कटौती, शिक्षिकाओं के लिए चाइल्ड केयर लीव की तत्काल स्वीकृति, निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा, कंप्यूटर शिक्षकों की शीघ्र भर्ती कराने की दिशा में उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है। जिन मामलों का निस्तारण नहीं हुआ है उसको लेकर लड़ाई जारी रहेगी। शिक्षक अपनी मांगों को लेकर जागरूक हैं और वह प्रदेश सरकार से अपना हक लेकर रहेंगे। वह किसी भी कीमत पर शिक्षा प्रणाली को चौपट करने की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे। शिक्षकों ने सत्ता में बैंठे लोगों को चेताने के लिए कारगर रणनीति बना रखी है, अब उसके क्रियान्वयन का समय है।1सरकार शिक्षा का बाजारीकरण करने पर तुली है। विद्यालयों में संसाधनों की कमी व शिक्षकों की बढ़ती समस्या उसी साजिश का हिस्सा है। हम प्रदेश सरकार की मनमानी के खिलाफ संघर्ष करके उन्हें झुकने पर मजबूर कर देंगे। 1-सुरेश त्रिपाठी, शिक्षक विधायक।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook