Breaking Posts

Top Post Ad

ग्रीष्म अवकाश को लेकर स्कूलों में दिनभर ऊहापोह

सहारनपुर: ग्रीष्म अवकाश की अवधि बढ़ाने को लेकर गुरुवार को अभिभावकों ने स्कूलों की नींद उड़ाए रखी। कई अभिभावकों ने सीधे प्रधानाचार्यों को कॉल कर पूछा मैडम-सर क्या स्कूल सात तक बंद रहेंगे। कुछ ने इस बारे में प्रशासन के आदेश का हवाला भी डाला।
दोपहर बाद शिक्षा विभाग ने साफ किया कि स्कूल अपने नियत समय पर ही खुलेंगे।
इन दिनों पड़ भीषण गर्मी ने हर एक को पसीने से तरबतर कर रखा है। ग्रीष्मावकाश समाप्त होने का समय नजदीक आते ही बच्चों होमवर्क पूरा कराने का दबाव बनाने लगे है। कुछ बच्चे अपने रिश्तेदारियों में तो कुछ पिकनिक मनाने के लिए निकले हुए है। कई ने घर लौटकर दनादन होमवर्क पर हाथ डाला। जैसे भी हो एक माह का काम दो-तीन दिन में पूरा हो जाए। गुरुवार को सुबह से ही कई अभिभावकों ने स्कूलों के फोन बजा डाले। पूछा क्या प्रशासन के आदेश से छुट्टी सात तक बढ़ा दी गई है। आपरेटर इस बारे में क्या बताता, उसने सीधे प्रधानाचार्या का नंबर थमा दिया। अभिभावक की बात सुनकर प्रधानाचार्या ने कई स्कूलों से स्थिति साफ करनी आरंभ की लेकिन जब पुष्टि नही हो तो अखबारों के दफ्तरों में फोन कर आदेश को पुष्ट करने की जानकारी की। जिला विद्यालय निरीक्षक आरके तिवारी व बीएसए बुद्धप्रिय ¨सह ने साफ किया कि माध्यमिक व बेसिक स्कूल शनिवार को निर्धारित समय पर खुलेंगे। उधर बताते चले कि कुछ पब्लिक स्कूलों ने ईद के पर्व देखते हुए सात जुलाई तक अवकाश बढ़ा दिया है। प्रोग्रेसिव स्कूल सोसायटी के सचिव सुधीर जोशी ने बताया कि सोसायटी से संबंद्ध ज्यादातर स्कूल चार जुलाई से खुल रहे है लेकिन कोई स्कूल अपने विवेक से अवकाश बढ़ा सकता है।
बुक-स्टेशनरी मार्केट को ग्राहकों का इंतजार

महानगर के कोर्ट रोड व मटियामहल के बुक स्टोर पर गुरुवार को ग्राहकों की इंतजार करते नजर आए। इन क्षेत्रों में 20 से अधिक दुकानें है। स्टेशनरी विक्रेता आशुतोष का कहना था कि इंग्लिश व हिन्दी मीडियम स्कूलों के बच्चे अप्रैल में ही खरीददारी पूरी कर चुके है। कापियों की बिक्री की संभावना अभी बनी हुई है। स्टेशनरी के छिटपुट सामान की बिक्री चलती रहती है। ग्रीष्मावकाश के होमवर्क में दिए गए चार्ट और फाइलों का काम पूरा न होने पर कुछ बच्चे अभिभावकों के साथ दुकानों पर जरूर पहुंचे। चार्ट व फाइल जल्द बनवाने की बाबत मोलभाव किया। आखिरकार काम सौंप दिया और यह कहना नही भूले कि तीन जुलाई तक हर हाल में काम पूरा चाहिए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook