Breaking Posts

Top Post Ad

अब प्रमोशन पाएंगे शिक्षक-शिक्षिकाएं, जल्द चस्पा हो सकती है अनंतिम ज्येष्ठता सूची, दस अक्टूबर तक प्रमोशन प्रक्रिया होनी है पूरी

जनपद के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जो दस अक्टूबर तक पूरी की जानी है। शिक्षकों की अनंतिम ज्येष्ठता सूची जल्द चस्पा की जाती है। इन सूचियों पर खंड शिक्षा अधिकारियों को आपत्तियां दी जा सकती है, जो समयबद्ध ढंग से निस्तारित कर दी जाएगी।
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने परिषदीय स्कूलों में प्रमोशन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं, जो बीएसए को प्राप्त हो गए हैं। आदेश प्राप्त होने के बाद शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रमोशन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। शिक्षक-शिक्षिकाओं के नाम की छंटनी का कार्य किया जा रहा है। प्रमोशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षक-शिक्षिकाओं को लाभ मिल सकेगा।
 जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक को उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक व प्राथमिक विद्यालय में हेडमास्टर पद पर प्रमोशन किया जाएगा। अनंतिम ज्येष्ठता सूची को अविलंब चस्पा करा दी जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 30 सितंबर तक आपत्तियां ली जाएंगी। जनपद में करीब दो सौ शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रमोशन किए जाने हैं, जिनकी नौकरी 21 सितंबर 2016 को तीन साल पूरे हो रहे हैं। प्रमोशन की प्रक्रिया दस अक्टूबर तक पूरी की जानी है।जागरण संवाददाता, पीलीभीत : 31 मार्च 2016 को परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाएं सेवानिवृत्त हुए थे। सेवानिवृत्त के बाद शिक्षक-शिक्षिकाओं को फंड व बीमा का लाभ नहीं दिया गया। सेवानिवृत्त शिक्षक-शिक्षिकाएं भुगतान के लिए कई महीनों से भटक रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री उमेश गंगवार के नेतृत्व में शिक्षक नेताओं के प्रतिनिधि मंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर सेवानिवृत्त शिक्षकों के फंड व बीमा की धनराशि भुगतान करने की मांग की। शिक्षक नेताओं का कहना है कि सेवानिवृत्त होने के सात माह बाद भी भुगतान न मिलना आश्चर्यजनक है। अभी तक उनके फंड के चेक कोषागार से नहीं दिए गए हैं। कोषागार से संपर्क किया गया, तो बताया गया कि उनके फंड खातों में सेवाकाल के दौरान काटी गई रकम नहीं है। इस मामले में शासन स्तर से जांच की संस्तुति भी हो चुकी है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष दया शंकर, कोषाध्यक्ष पवन सिन्हा, बाबूराम गंगवार आदि शामिल रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook