Breaking Posts

Top Post Ad

मास्टर साहब नहीं लिख सके अंतरराष्ट्रीय शब्द , काटा जाएगा वेतन

ALIGARH : बीएसए ने बृहस्पतिवार को टप्पल ब्लॉक के कई स्कूलों का निरीक्षण किया, वहां उन्हें कई खामियां मिलीं। इस दौरान चार शिक्षक गैरहाजिर मिले तो एक स्कूल में कोई अध्यापक अंतरराष्ट्रीय शब्द नहीं लिख सका। यूनिफार्म वितरण में भी गड़बड़ झाला सामने आया।

बीएसए धीरेंद्र कुमार निरीक्षण के दौरान गांव हामिदपुर के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। वहां उन्हें उच्च प्राथमिक व प्राथमिक विद्यालयों के हैड मास्टर और एक-एक सहायक अध्यापक ड्यूटी से गायब मिले। दोनों स्कूलों के टायलेटों की दशा बेहद खराब थी।
यूनिफार्म वितरण में भी खामियां पाई गईं। उच्च प्राथमिक विद्यालय टप्पल में सभी शिक्षक तो मौजूद थे, मगर पढ़ाई का स्तर काफी खराब पाया गया। वहां कोई भी शिक्षक बीएसए को अंतरराष्ट्रीय शब्द लिखकर नहीं दिखा सका और बच्चों की संख्या भी काफी कम थी। यहां टायॅलेट पर ताला लगा मिला।
प्राथमिक विद्यालय गढ़ी सूरजमल में निरीक्षण के दौरान बीएसए को रसोई में गैस सिलेंडर नहीं मिला। वहां बच्चों का एमडीएम लकड़ी जलाकर चूल्हे पर बनाया जा रहा था। उच्च प्राथमिक विद्यालय में बीएसए ने भवन की दशा काफी खराब पाई। इसके साथ ही यूनिफॉर्म वितरण में भी अनियमितता पाई गई।
गांव भोजाका के प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर अवस्था में थी। कुछ विद्यालय में कक्षा एक साथ चल रहीं थीं और बच्चे फर्श पर बैठे थे। सभी विद्यालय में गंदगी भी मिली। बीएसए का कहना है कि सभी गैरहाजिर अध्यापकों से जवाब तलब किया गया है। इनका वेतन काटा जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook