Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी में फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहे आठ शिक्षक बर्खास्त

मैनपुरी में फर्जी अभिलेखों के सहारे 29 हजार शिक्षक भर्ती में विज्ञान व गणित शिक्षक के रूप में नौकरी हासिल करने वाले 8 शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।
इन शिक्षकों की सेवाएं समाप्त करते हुए बीएसए रामकरन यादव ने खंड शिक्षाधिकारियों को उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी दिए हैं।
29 हजार शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा का खुलासा शिक्षकों के अभिलेखों की ऑनलाइन जांच के बाद हुआ था। ऑनलाइन जांच में 11 शिक्षकों के टीईटी अंकपत्र फर्जी पाए गए थे। जिनमें से बाद में तीन के अंक पत्र सीटेट के निकले। शिक्षक देवेश शर्मा, अभिषेक कुमार, रमेश कुमार, राजकुमारी, पूनम, प्रवेंद्र कुमार, अंजली राय, राज कुमार के अभिलेखों की 4 माह तक जांच चली।
नवागत बीएसए रामकरन यादव ने 15 दिन पूर्व ही इन शिक्षकों को नोटिस जारी किया था। शिक्षकों ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। जवाब न मिलने के बाद बीएसए ने सभी 8 शिक्षकों को तत्तकाल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। इन सभी बर्खास्त शिक्षक-शिक्षिकाओं के विरुद्ध संबंधित क्षेत्र के खंड शिक्षाधिकारियों को एफआईआर कराने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसए की इस कार्रवाई के बाद शिक्षकों में हड़कंप है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook