Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी दस्तावेज पर 19 शिक्षकों की नौकरी पर तलवार

जागरण संवाददाता, मथुरा: परिषदीय विद्यालयों में फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति पा चुके 19 शिक्षकों की नौकरी पर तलवार लटक गई है।
सभी ने स्नातक के फर्जी प्रमाण-पत्र लगाए थे। बीएसए द्वारा इनके नियुक्ति आदेश निरस्त किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को एसएसपी को प्राथमिकी दर्ज कराने को पत्र भी दिया गया है।
प्रदेशभर में 16448 सहायक अध्यापक पदों के लिए जून 2016 में काउंसिलिंग हुई थी। जिले में भी 173 पदों के लिए काउंसि¨लग हुई। इसमें 19 अभ्यर्थी द्वारा लगाए गए स्नातक के शैक्षिक दस्तावेज कूटरचित प्रतीत हुए। अभ्यर्थियों द्वारा लगाए गए दस्तावेज का शपथ पत्र भी लगाया गया था। आवेदन पत्र में भी यह दस्तावेज लगाए गए थे। दस्तावेज की जांच में शैक्षिक प्रमाण पत्र कूटरचित प्रतीत हुए हैं। बीएसए मनोज कुमार मिश्र द्वारा सभी 19 शिक्षकों की नियुक्ति को निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी को भी प्राथमिकी दर्ज कराने को पत्र दिया है।
27 शिक्षक निलंबित
बीएसए द्वारा मंगलवार को शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की गई। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले 27 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए द्वारा 3 दिसंबर को नंदगांव विकास खंड में निरीक्षण किया गया था। इसमें 37 शिक्षक अनुउपस्थित मिले थे। इस निरीक्षण से शिक्षकों में खलबली मच गई थी। इसमें 27 शिक्षकों को निलंबित किया गया और 8 का एक दिन का वेतन रोक दिया गया है। दो शिक्षकों को चेतावनी दी गई है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook