Breaking Posts

Top Post Ad

रविवार को भी हुजूम बनाकर सड़क पर उतरे शिक्षामित्र, टीईटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु राणा का पुतला फूंका

समायोजन रद होने के बाद से शिक्षामित्रों का आक्रोश इस कदर पूरे प्रदेश में व्याप्त है कि रविवार को अवकाश का दिन होने के बावजूद प्रदर्शन हुए। अधिकारी नहीं मिले तो क्या, जन प्रतिनिधियों को ही जगह-जगह घेरा।
हालांकि तेवर पहले जैसे गरम नहीं रहे। कई जिलों में सड़क जाम किया, अर्धनग्न प्रदर्शन हुए। पैदल मार्च और
कैंडल मार्च निकाला।1इलाहाबाद में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले सैकड़ों शिक्षामित्रों ने दोपहर बाद श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर उर्फ मन्नू कोरी का घेराव किया। कबीर जयंती कार्यक्रम में पहुंचे राज्यमंत्री से मिलने के दौरान शिक्षामित्रों का हुजूम रहा। शिक्षामित्रों की पीड़ा जानने के बाद राज्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे शाम को ही इस संबंध में मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। शिक्षामित्रों का अहित नहीं होने दिया जाएगा। इस घेराव का नेतृत्व संघ के जिलाध्यक्ष वसीम ने किया। देर शाम जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से सुभाष चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया। इससे पहले डायट कार्यालय पर मौजूद शिक्षामित्रों ने प्राथमिक विद्यालय लखनपुर मेजा में शिक्षक रहीं बबिता सरोज सहित पूरे प्रदेश में दिवंगत हुए 18 साथियों को श्रद्धांजलि दी। सोमवार को बीएसए दफ्तर, एसएसएफ दफ्तर सहित अन्य शिक्षाधिकारियों के कार्यालय पर प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है।
कौशांबी जिलाध्यक्ष रचकर सिंह के अनुसार रविवार को शिक्षामित्रों ने आपसी विचार विमर्श कर अगली रणनीति तय की है। कहा कि चुप नहीं बैठेंगे।
फैजाबाद में हजारों की तादाद में शिक्षामित्रों ने सांसद लल्लू सिंह का आवास घेरा। अंबेडकरनगर में कलेक्ट्रेट के निकट प्रदर्शन के बाद पैदल मार्च निकाला और टांडा मार्ग पर जाम लगा दिया। गोंडा में शिक्षामित्रों ने अंबेडकर चौराहे पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। गोंडा-लखनऊ हाईवे पर जाम लगा दिया। बहराइच में शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर धरना दिया। डीएम आवास के सामने बहराइच-लखनऊ हाईवे जाम कर दिया। लखीमपुर में गांधी विद्यालय चौराहे पर टीईटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु राणा का पुतला फूंका। बलरामपुर में क्षेत्रीय सांसद दद्दन मिश्र व चारों विधायक सदर पल्टूराम, तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल, उतरौला राम प्राताप वर्मा व गैंसड़ी शैलेश कुमार सिंह ने धरना स्थल पर पहुंच कर उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन शिक्षामित्र नहीं माने।
मैनपुरी में अर्धनग्न प्रदर्शन : आगरा में शिक्षामित्रों ने डायट परिसर में बुद्धि-शुद्धि यज्ञ करने के बाद फतेहाबाद क्षेत्र से भाजपा विधायक जितेंद्र वर्मा के आवास पर पहुंच ज्ञापन सौंपा। मथुरा में रैली निकाल जाम लगाया।
प्रदर्शन के दौरान दो शिक्षामित्रों की हालत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मैनपुरी में शिक्षामित्रों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। मुरादाबाद में अर्धनग्न होकर धरना-प्रदर्शन किया।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook