Breaking Posts

Top Post Ad

अखिलेश सरकार ने शिक्षामित्रों को अंधेरे में रखा था, हम करेंगे समाधान: शाही

कुशीनगर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि वर्षों से कार्यरत शिक्षा मित्रों की समस्या को लेकर पूर्ववर्ती सरकार ने कानूनी प्रक्रियाओं का पालन पारदर्शी तरीके से नहीं किया।
इसी का नतीजा है कि उनके सामने गंभीर समस्या पैदा हो गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है और जल्दी ही बेहतर विकल्प निकाला जाएगा।

कुशीनगर जिले में बुधवार को तुर्कपट्टी बाजार में एक एजेंसी के उद्घाटन में आए मंत्री ने कहा, "पूर्व सरकार ने शिक्षामित्रों को अंधेरे में रखा। वर्तमान सरकार शीर्ष अदालत के निर्णय का सम्मान करते हुए शिक्षामित्रों की इस समस्या के लिए स्थाई समाधान तलाश रही है। शिक्षामित्र विद्यालयों में नियमित जाकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें।"

कृषि ऋण योजना की चर्चा करते हुए शाही ने कहा, "सरकार अपने घोषणा पत्र के प्रत्येक बिंदु पर कार्य कर रही है। एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन तथा ऋण माफी की घोषणा तत्काल की गई थी। इस पर अमल भी हो रहा है। जिन किसानों ने अभी तक आधार कार्ड नहीं बनवाया है, वे तत्काल बनवाकर अपने बैंक खातों से लिंक करा लें, जिससे कि उन्हें एक लाख तक के ऋण माफी का लाभ मिल सके।"
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook