Breaking Posts

Top Post Ad

अफसर नहीं ढूंढ़ पाए फर्जी शिक्षक, बीएड फर्जीवाड़ा मामला: 10 नवंबर तक मांगा कार्यवाही का ब्योरा

जासं, आगरा : डॉ. बीआर अंबेडकर विवि की फर्जी बीएड डिग्री पाकर नौकरी कर रहे 4570 शिक्षकों को चिह्न्ति करने के लिए शासन ने एडी बेसिक और बीएसए को 27 अक्टूबर तक का समय दिया था, लेकिन विभाग ने एक भी शिक्षक को चिह्न्ति नहीं किया।
इस पर शासन ने नाराजगी जताते हुए 30 अक्टूबर तक का समय दिया है।

एसआइटी की जांच में सामने आए इन शिक्षकों के नामों की एक सीडी बेसिक शिक्षा सचिव ने मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक और बीएसए को 12 अक्टूबर को भेजी थी। इसमें इन्हें चिह्न्ति कर कार्रवाई करके 27 अक्टूबर तक बेसिक शिक्षा सचिव को अवगत कराना था, लेकिन विभाग की ओर से एक भी शिक्षक को चिह्न्ति नहीं किया गया। लापरवाही पर सचिव ने 30 अक्टूबर तक फर्जी शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराने और 10 नवंबर तक उन पर विधिक और विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

शासन की सख्ती से काम शुरू : सीडी में दिए नाम, पतों के आधार पर शनिवार को दिन भर बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर जिले में तैनात फर्जी डिग्री धारक शिक्षकों की पहचान करने में जुटे रहे। खुद बीएसए और एबीएसए कमान संभाले हुए हैं। सैकड़ों की तादाद में फर्जी डिग्री धारक शिक्षक पकड़ में आ सकते हैं। इसमें कई शिक्षक नेता और उनके रिश्तेदारों के नाम भी शामिल हो सकते हैं। एडी बेसिक ने बताया कि सीडी में दर्ज रिकॉर्ड का शिक्षकों के रिकॉर्ड से मिलान कराया जा रहा है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook