Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET: टीईटी 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मांगी नियुक्ति: चारबाग से विधानसभा तक निकाला मार्च, गांधी प्रतिमा स्थल पर एकत्र होकर अभ्यर्थियों ने जताया विरोध

लखनऊ : प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति की मांग को लेकर बीएड-टीईटी 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने रविवार को मार्च कर कड़ा विरोध जताया।
जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंप प्रदर्शनकारियों ने जल्द मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
बीएड टेट 2011 महिला याचना संगठन के आह्वान पर विभिन्न जिलों से आए अभ्यर्थी चारबाग रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए। संगठन की संरक्षिका रुखसाना खान के नेतृत्व में अभ्यर्थियों ने चारबाग से विधानसभा तक फ्लैग मार्च निकाला। हाथ में नियुक्ति की मांग लिखी तख्तियों के साथ तिरंगा लिए अभ्यर्थी नारेबाजी करते आगे बढ़े। मार्च हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर धरने में बदल गया। रुखसाना खान ने कहा कि प्रदेश में कुल 110376 प्राथमिक विद्यालयों के लिए 486182 शिक्षकों की आवश्यकता है। जबकि, प्राथमिक विद्यालयों में मात्र 177866 शिक्षक ही तैनात है। कोर्ट के आदेश के बावजूद भी प्रदेश सरकार 2011 में बीएड व टीईटी पास करने वाले प्रदेश के 80 हजार अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

संगठन की अध्यक्ष रेनू प्रजापति ने कहा कि नियुक्ति को लेकर कोर्ट के आदेश के बाद कई बार उच्च अधिकारियों से वार्ता की गई। इसमें उन्होंने मांग को जायज ठहराते हुए अपनी सहमति भी जताई, लेकिन इसके बाद भी अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं की गई।चारबाग से जीपीओ तक मांगों को लेकर जुलूस निकालते बीएड-टीईटी 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थी

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook