Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET 72825 अचयनित प्रशिक्षु शिक्षकों का लखनऊ में धरना कल, भर्ती को पूरा किए बिना इसे ठंडे बस्ते में डालने से नाराज हैं प्रशिक्षु

इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती को पूरा किए बिना इसे ठंडे बस्ते में डाल शासन ने नए सिरे से 68500 शिक्षकों की भर्ती करने की योजना तैयार कर ली है।
वहीं साढ़े सात हजार से अधिक उन आवेदकों ने 23 अक्टूबर को एससीईआरटी निशातगंज के समक्ष धरना देने का एलान कर दिया है जिनका चयन काउंसिलिंग के बाद भी रुका है। हरदोई के एक मामले का जिक्र करते हुए आवेदकों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग डेढ़ साल में भी नियुक्ति नहीं दे सका है।1प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती 2011 को लेकर शासन में उच्चाधिकारियों की बैठक 23 अक्टूबर को होनी है, जिसमें सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिन्हा, निदेशक एससीईआरटी सर्वेद्र विक्रम और आरपी सिंह सहित तमाम अन्य अधिकारी होंगे। वहीं प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती को लेकर 25 जुलाई, 2017 को सर्वोच्च न्यायालय से हुए आदेश के पहले से ही भर्ती की प्रक्रिया थमी हुई है। 1 काउंसिलिंग कराने के बाद भी घर बैठे 7654 आवेदकों का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय की ओर से निर्धारित मापदंड सामान्य वर्ग में 70 फीसद (105 टीईटी अंक) तथा आरक्षित वर्ग में 60 फीसद (90 टीईटी अंक) से बचे हुए पदों पर भर्ती पूरी की जाए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook