Breaking Posts

Top Post Ad

प्रवक्ता चयन और सहायक वन संरक्षक-2013 परीक्षा के परिणाम आयोग ने किए जारी

इलाहाबाद : राजकीय इंटर कालेजों में प्रवक्ता चयन का परिणाम जारी करने का सिलसिला कायम रखते हुए उप्र लोकसेवा आयोग ने शुक्रवार को भी दो विषयों में पांच प्रवक्ताओं के चयन की सूची जारी की। इनमें चार प्रवक्ता अंग्रेजी विषय और एक कृषि शास्त्र में चयनित किया गया है।
उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा (पुरुष संवर्ग) के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेजों में अंग्रेजी विषय के प्रवक्ता के चार पदों (तीन अनारक्षित, एक पद ओबीसी) का विज्ञापन आयोग से 2009-10 में प्रकाशित हुआ था। सीधी भर्ती के जरिये आयोग ने अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 20 नवंबर 2017 को करवाया जिसमें श्रेष्ठताक्रम में विपुल कुमार पाठक, मोहम्मद दिलशाद आलम, अनुज कुमार अग्रवाल तथा पवन कुमार जायसवाल को चयनित घोषित किया गया। इनमें मोहम्मद दिलशाद का परिणाम औपबंधिक है। प्रवक्ता कृषि शास्त्र के एक रिक्त पद (अनारक्षित) के लिए 21 नवंबर को हुए साक्षात्कार में आयोग ने अभ्यर्थी राजेश कुमार राय को चयनित घोषित किया।

सहायक वन संरक्षक-2013 परीक्षा के परिणाम जारी

राब्यू, इलाहाबाद : उप्र लोक सेवा आयोग ने सहायक वन संरक्षक परीक्षा-2013 की 2015 में हुई लिखित परीक्षा का परिणाम तो औपबंधिक रूप से जारी कर दिया है, लेकिन यह परिणाम विशेष अनुमति याचिका में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। आयोग इस परीक्षा के साक्षात्कार के लिए अलग से विज्ञप्ति जारी करेगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि सहायक वन संरक्षक-2013 की लिखित परीक्षा 2015 में नौ से 19 अगस्त तक आयोग के इलाहाबाद और लखनऊ केंद्र पर कराई गई थी। जिसमें कुल 2316 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें 31 रिक्तियों के सापेक्ष 97 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए औपबंधिक रूप से सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम विशेष अनुमति याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। परीक्षाफल आयोग के कार्यालय पर चस्पा भी किया गया है तथा वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook