Breaking Posts

Top Post Ad

आज सौंपी जाएगी शिक्षक भर्ती की गायब फाइल की जांच, आरोपी लिपिकों पर कार्रवाई होने के आसार

इलाहाबाद : राजकीय कालेजों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2012 की गायब फाइल का सुराग अब तक लग नहीं सका है। हालांकि शिक्षा निदेशालय के तीन अफसरों ने इसकी जांच पूरी कर ली है।
शनिवार को वह इस संबंध में रिपोर्ट और अपने सुझाव अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक को सौंपेंगे। उसके बाद आरोपी लिपिकों पर कार्रवाई होने के आसार हैं।

राजकीय कालेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती की फाइल लंबे समय से गायब है। इस संबंध में तीन संयुक्त शिक्षा निदेशक यानी जेडी संबंधित लिपिकों पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव दे चुके हैं। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय ने इस मामले को गंभीरता से लेकर प्रकरण की छानबीन कराई इसके लिए निदेशालय के तीन अफसरों को जांच सौंपी, ताकि सही व्यक्ति पर कार्रवाई हो सके। बताते हैं कि एक लिपिक को निलंबित किया जा चुका है, वहीं दूसरे का वेतन रोका गया था, जिसे बाद में वेतन भुगतान कर दिया गया। जांच टीम के समक्ष शुक्रवार को संबंधित चारों लिपिकों अनुराधा, संजय सिन्हा, रामकिंकर द्विवेदी व सोनू ने लिखित बयान दिए। शिक्षकों की नियुक्ति के समय फाइल का आवंटन नहीं हुआ था और बाद में यह फाइल मौखिक रूप से इधर से उधर घूमती रही। उसके बाद से गुम है। लिपिकों का तर्क है कि मौखिक रूप से आदेश मिलने पर उन्होंने अफसरों को फाइल सौंप दी थी। ऐसे में फाइल का सुराग नहीं लग सका है। अब जांच रिपोर्ट शनिवार को सौंपी जाएगी। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक अगली कार्रवाई तय करेंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook