Breaking Posts

Top Post Ad

स्पष्टीकरण से कतरा रहे फर्जीवाड़े में फंसे शिक्षक

 विभाग तैयार कर रहा है सूची, इनको भेजा जाएगा अंतिम नोटिस
शासन के आदेश मिलने के बाद बर्खास्तगी की भी होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : फर्जी बीएड डिग्री मामले में फंसे अधिकांश शिक्षकों ने अपने जवाब सौंप दिए हैं, लेकिन कई शिक्षकों ने अभी तक विभाग को स्पष्टीकरण नहीं दिया है। विभाग को मिले स्पष्टीकरण की छंटनी के बाद ऐसे शिक्षकों की सूची बनाने का काम शुरू हो गया है। विभाग द्वारा इन्हें अंतिम नोटिस जारी करते हुए एक और मौका दिया जाएगा।
विवि में सत्र 2004-05 के बीएड प्रमाण पत्रों की जांच के बाद एसआइटी द्वारा तैयार की गई सूची में फीरोजाबाद के भी 154 शिक्षक हैं, जिन्होंने फर्जी प्रमाण पत्रों से नौकरी पाई है। इन शिक्षकों को विभाग द्वारा नोटिस देकर जवाब मांगा था। कई शिक्षकों ने विभाग को अपना जवाब सौंपते हुए कहा है कि उन्होंने तो कॉलेज में विधिवत पढ़ाई की थी। उनकी कोई गलती नहीं है। वहीं कुछ शिक्षक ऐसे भी हैं जिन्होंने अपना जवाब नहीं सौंपा है। शनिवार को छुट्टी से लौटकर आए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ.सच्चिदानंद यादव को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने स्पष्टीकरण की छंटनी कर जवाब न देने वाले शिक्षकों की सूची बनाने के आदेश दिए। इन शिक्षकों को विभाग द्वारा अब अंतिम नोटिस जारी करने की तैयारी है। बीएसए डॉ.यादव का कहना है शासन को भी पूरी स्थिति से अवगत कराया जा रहा है। विभागीय प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शासन के आदेश पर बर्खास्तगी एवं अन्य कार्रवाई की जाएगी।
राहत तलाशने के लिए लगा रहे हैं न्यायालय की दौड़ :
इधर फर्जीवाड़े में फंसे शिक्षक राहत तलाशने के लिए दौड़ लगा रहे हैं। इसके लिए वह कॉलेजों को दोषी ठहराते हुए अपने साथ धोखा होने को आधार बनाते हुए बचाव का रास्ता तलाश रहे हैं। कुछ शिक्षक हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के संपर्क में भी हैं।
जांच पर ही सवाल खड़े कर रहे :

इधर विभागीय लिपिकों के साथ में अधिकारी अभी भी दूसरा ही राग अलाप रहे हैं। अनौपचारिक बातचीत में कहते हैं विवि ने मार्कशीट को फर्जी नहीं बताया है। हमें तो विवि की रिपोर्ट मिली नहीं है। अब हम कैसे इसे फर्जी मान लें।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook