Breaking Posts

Top Post Ad

अनुदेशकों के 17000 मानदेय पर आज हुई सुनवाई का सार

केस एडिशनल के sn 1 पर होने कारण लंच पूर्व है टेकप हो गया सरकारी वकील द्वारा इंस्ट्रक्शन आने के बावजूद छिपाया जा रहा था और समय मांगा जा रहा था किंतु अपनी अधिवक्ता श्रीमती दुर्गा मैडम को पहले से जानकारी थी कि सरकार द्वारा 13/12/2017 को ही इंस्ट्रक्शन भेज जा चुका है।
जिस पर मैडम ने कोर्ट को बताया कि इंस्ट्रक्शन आ चुका है सरकारी वकील द्वारा समय को बर्बाद करने के लिए प्रस्तुत नही किया जा रहा है।ततपश्चात इंस्ट्रक्शन कोर्ट में प्रस्तुत हुआ है,इंस्ट्रक्शन में सरकार द्वारा बजट का बहाना बनाते हुए 2 माह का समय मांगा जा रहा है जिस पर कोर्ट ने कहा कि आप जब क्लेम को एक्सपेक्ट कर रहे है 13/12/2017 के इंस्ट्रक्शन में तो आप 1 फरवरी के पहले ही इस पर निर्णय लेकर 17000 मानदेय देना सुनिश्चित करे।
   सरकार याचिका संख्या 55328/2017 राकेश पटेल व आशुतोष शुक्ल के याचिका के अनुपालन में कोर्ट में उपलब्ध कराए गए इंस्ट्रक्शन में prititionrs क्लेम एक्सेप्ट कर चुकी है कि 17000 मानदेय हुआ है और कोर्ट द्वारा उसी इंस्ट्रक्शन के आधार पर समय निर्धारित कर देने से अब 17000 मानदेय मिलने की संभावना प्रबल।।
     1 फरवरी को एडिशनल में रहेगा केस।

अधिवक्ता दुर्गा तिवारी मैडम को धन्यवाद।मैडम के सानिध्य में ये अनुदेशक को दूसरी महवत्वपूर्ण सफलता मिलना सुनिश्चित हो गया है।इसके पहले मैडम ने कोर्ट के माध्यम से ही प्रदेश की समस्त महिला अनुदेशको को 90 दिन का सवैतनिक प्रसूति/मातृत्व अवकाश का आदेश सरकार द्वारा जारी कराया जा चुका है।जल्द ही 17000,मातृत्व अवकाश 180 दिवस,100 बच्चो पर न्यायालय द्वारा सफलता मिलना सुनिश्चित है।

आज देखने मे बड़ा आश्चर्य हो रहा है लोग सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से निकल आये है और दूसरे के कार्य और अल्प सहयोगियो (जो इस याचिका में सहयोगी है) उनको किनारे कर अपना तमगा लगाने में व्यस्त है उनके लिए सिर्फ इतना ही कहना है कि अगर यही तेजी हमेशा बनी रहे तो अनुदेशक अछि स्थिति में पहुच जाए।कल तक जो riply तक नही करते थे अब शोशल मीडिया पर उछल कूद मचाये है।उम्मीद करते है कि ये उछलकूद जमीनी स्तर और सहयोगात्मक रूप में वर्णित होगी।

संलग्नक-याचिका संख्या 55328/2017 राकेश पटेल एवम आशुतोष शुक्ल में सरकार द्वारा कोर्ट में उपलब्ध कराए गए इंस्ट्रक्शन की छायाप्रति।

आज कोर्ट में हम लोग के साथ bped संघ के प्रदेश अध्य्क्ष श्री धीरेंद्र यादव भी उपस्थिति रहे।सहयोग और समर्थन कर लिए धीरेंद्र जी को धन्यवाद और भगवान से प्रार्थना की उनको भी कोर्ट में सफलता मिले और कोर्ट में सरकार की अपील खारिज हो।

         बृजेश/विवेक/आशुतोष

सुनवाई हो गयी
  राज्य सरकार में 17000 का क्लेम एक्सेप्ट कोर्ट ने 4 सप्ताह में आदेश करने को दिया निर्देश
    बेहतर बहस के लिए दुर्गा मैम और पैरवी के लिए विधिक टीम को बधाई

  शेष बाते आर्डर लोड होने पर

    आपका साथी
     राकेश पटेल
    प्रदेश अध्यक्ष
 पूर्व माध्यमिक अनुदेशक कल्याण समिति
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook