Breaking Posts

Top Post Ad

जल्द जारी होगा साल 2018 वार्षिक भर्ती परीक्षा कैलेंडर

वर्ष 2018 में लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर बहुत जल्द जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा अनुभाग ने कैलेंडर को अंतिम रूप दे दिया है। आयोग की बैठक में मंजूरी मिलने के बाद इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अगले वर्ष आयोग की ओर से कई भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। भर्ती परीक्षा कैलेंडर संघ लोक सेवा आयोग की भर्तियों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा रहा है। अगले वर्ष पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा होनी है। इसकी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 15 दिसंबर तक घोषित होने की संभावना है।
ऐसे में आयोग की कोशिश मुख्य परीक्षा फरवरी से पहले कराने की होगी क्योंकि मार्च में पीसीएस प्री की परीक्षा प्रस्तावित होती है। आयोग को समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) भर्ती 2017 के लिए 500 से अधिक पदों का अधियाचन मिल चुका है। इसका नोटिफिकेशन इस माह में जारी होने की संभावना है। यह परीक्षा भी अगले वर्ष होगी।

इंटर कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों के लगभग दस हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा भी अगले वर्ष होनी है। सीधी भर्ती में विज्ञापित जिन पदों में आवेदन पत्र अधिक मिले हैं उनकी स्क्रीनिंग परीक्षाएं भी 2018 में होंगी। संघ लोक सेवा आयोग ने 2018 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर काफी पहले जारी कर दिया था। कर्मचारी चयन आयोग ने भी हाल ही में अपने भर्ती परीक्षा कैलेंडर को संशोधित किया है। प्रतियोगी छात्रों को यूपी लोक सेवा आयोग के परीक्षा कैलेंडर का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इसी के अनुसार वे अगले वर्ष की भर्ती परीक्षाओं की तैयारी का अपना प्लान तैयार कर सकेंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook