Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों को नए साल में मिलेगा तबादले का तोहफा, जनवरी के पहले हफ्ते से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

प्रदेश के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को नए साल का तोहफा मिलने जा रहा है। बेसिक शिक्षा परिषद प्रदेश स्तर पर अंतर्जनपदीय तबादला प्रक्रिया के तहत जनवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में ऑनलाइन आवेदन लेने का विचार कर रही है।
नए सत्र के आरंभ से पहले शिक्षकों को घर वापसी मिलने की उम्मीद है। प्रदेश के सभी जिलों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से सचिव ने 26 दिसंबर तक शिक्षकों का सैलरी डाटा तलब कर लिया है। साथ ही सभी बीएसए से नवंबर के वेतन भुगतान का सॉफ्ट कॉपी भी उपलब्ध कराने का आदेश दिया था जो कि पूरा हो चुका है।

दूसरी तरफ हाईकोर्ट में रिट दाखिल होने की वजह से जिले के अंदर ट्रांसफर प्रक्रिया ठप पड़ी है। भाजपा की प्रदेश सरकार बनने के बाद अंतर्जनपदीय जनपदीय व जनपदीय ट्रांसफर प्रक्रिया शुरु की गई थी। लेकिन कानूनी दावपेंच के कार्ड जिले के भीतर ट्रांसफर प्रक्रिया सरकार ना कर सकी। ऐसी स्थिति में अब सरकार ने अंतर्जनपदीय तबादला प्रक्रिया शुरू करने का मन बनाया है। जिससे बेसिक शिक्षा परिषद में कार्यरत शिक्षकों को उनका मनपसंद जिला मिल सके और वहां वह मन लगाकर काम कर सकें।जिससे शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार आ सके।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook