Breaking Posts

Top Post Ad

72,825 प्रशिक्षु शिक्षक अभ्यर्थियों को 27 जनवरी तक ज्वाइनिंग देनी होगी : 72825 Primary Teacher Latest News

अंतत: चार सालों का इंतजार खत्म हुआ। प्रदेश में टीईटी 2011 के आधार पर हो रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में नियुक्ति पत्र 19 जनवरी से बांटे जाएंगे।

जिलों की एनआईसी की वेबसाइट पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची डाली जाएगी। अभ्यर्थियों को खुद जाकर नियुक्ति पत्र लेना होगा। बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह फैसला लिया गया।

एनआईसी की जिले की वेबसाइट पर जारी होगी सूची-बैठक में फैसला किया गया कि जिलों की एनआईसी की वेबसाइट में चारों काउंसलिंग में शामिल और चयनित अभ्यर्थियों की 18 जनवरी तक सूची डाली जाएगी। ताकि अभ्यर्थी उस जिले में नियुक्ति पत्र लेने पहुंच सके। वहीं समाचार पत्रों में भी विज्ञापन निकाल कर कट ऑफ मेरिट तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
डाक से नहीं भेजे जाएंगे नियुक्ति पत्र-जितनी रिक्तियां हैं, उतने ही अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। नियुक्ति पत्र लेने के लिए अभ्यर्थी को अपने मूल प्रमाणपत्रों को लेकर जाना होगा ताकि कोई दूसरा व्यक्ति अभ्यर्थी का नियुक्ति पत्र न ले जा सके। जिन जिलों में रिक्तियों की संख्या ज्यादा है, वहां नियुक्ति पत्र बांटने का सिलसिला 19 जनवरी के बाद भी जारी रहेगा। नियुक्ति पत्र चयनित होने का होगा। स्कूल का आवंटन जब अभ्यर्थी ज्वाइनिंग देंगे, तभी होगा। ज्वाइनिंग के समय अभ्यर्थियों को अपने मूल प्रमाण पत्र जमा करने होंगे।
27 जनवरी तक देनी होगी ज्वाइनिंग-अभ्यर्थियों को 27 जनवरी तक ज्वाइनिंग देनी होगी और न देने पर उनका अभ्यर्थन उस जिले से रद्द हो जाएगा। फिर रिक्त पदों की संख्या के आधार पर 29 जनवरी को दोबारा नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
इन भर्तियों का विज्ञापन नवम्बर, 2011 में निकाला गया था। सपा सरकार ने 2012 में इन पदों पर शैक्षिक मेरिट के आधार पर भर्ती करने का फैसला लिया और दोबारा विज्ञापन निकाला लेकिन मार्च, 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया और 2011 के विज्ञापन के आधार पर टीईटी मेरिट से भर्ती करने का आदेश जारी किया।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook