Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र को आवेदकों में नहीं दिखा उत्साह : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 06/02/2015

मैनपुरी, भोगांव : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में तीन साल से नियुक्ति पाने के लिए प्रतीक्षारत आवेदकों को दूसरे चरण के नियुक्ति पत्र जारी किए जाने की प्रक्रिया में अब तक जनपद में खाली पड़े पदों के सापेक्ष कम संख्या में आवेदक पहुंचे हैं। नियुक्ति पत्र पाने के लिए कम मेरिट वाले आवेदकों में ज्यादा उत्साह नजर नहीं आ रहा है। चयन सूची में शामिल आवेदक नियुक्ति पत्र पाने के लिए गुरुवार को बीएसए कार्यालय पहुंचे।
4 आवेदकों ने अपने मूल अभिलेखों की पत्रावली जमा कर नियुक्ति पत्र हासिल कि ए हैं। वर्ष 2011 से लंबित चल रही प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के आवेदकों का शिक्षक बनने का इंतजार इस वर्ष 19 जनवरी को खत्म हुआ था। शासन के निर्देश पर पहले चरण में चयन सूची में स्थान पाए 94 आवेदकों में से कुल 70 ने बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर नियुक्ति पत्र प्राप्त किए थे। इन सभी को चयन समिति ने विद्यालयों का आवंटन कर दिया था। खाली रह गए 24 पदों के लिए वरीयता क्रम में तैयार की गई सूची को विगत दिनों डीएम ने अनुमोदित कर दिया था। नियुक्ति पत्र पाने के लिए कम मेरिट वाले आवेदक ज्यादा जोश में नजर नहीं आ रहे है। कई आवेदकों का नाम जनपद मैनपुरी के साथ-साथ अन्य जनपदों में भी चयनित हो जाने के चलते वह लोग पहले अपने जनपद को नियुक्ति के लिए वरीयता दे रहे हैं। गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर नियुक्ति पत्र पाने के लिए 4 आवेदक पहुंचे। इन सभी ने अपने समस्त मूल अभिलेखों की पत्रावली जमा कर नियुक्ति पत्र हासिल कर लिया। नियुक्ति पत्र के साथ ही इन आवेदकों को बीएसए द्वारा विद्यालय आवंटित कर दिया है। नियुक्ति पत्र लेने के बाद आगामी 10 फरवरी तक इन सभी को आवंटित विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा। बीएसए प्रदीप वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को आवेदक बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर नियुक्ति पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रक्रिया में अब तक जनपद के कुल 74 पदों पर नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुके हैं। जल्द ही इन आवेदकों को प्रशिक्षण दिए जाने के लिए कार्रवाई शुरू की जाएगी।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook