Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र न मिलने से अभ्यर्थी परेशान : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उरई, जागरण संवाददाता : जूनियर विद्यालयों में गणित, विज्ञान शिक्षकों के लिए काउंसलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र न मिलने से वह परेशान हैं। मंगलवार को उन्होंने ठड़ेश्वरी मंदिर परिसर में बैठक कर रोष जताया और उसके बाद मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर जल्दी नियुक्ति पत्र दिलाए जाने की मांग की।
आफताब आलम ने कहा कि 29334 गणित, विज्ञान शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया एक साल से चल रही है। यह उच्च न्यायालय में विलंबित है जिसमें चयन प्रक्रिया जारी रखने का तो आदेश था लेकिन नियुक्ति पत्र न्यायालय के आदेश बाद ही वितरित किए जाने हैं।

आशीष पाल ने कहा कि जिस प्रमोशन के मसले को लेकर नियुक्ति प्रक्रिया लंबित है वह प्रमोशन किए जा चुके हैं। भर्ती में आधे पद प्रमोशन तथा आधे पद सीधी भर्ती से भरे जाने हैं। अजय वर्मा ने कहा कि पिछले एक वर्ष में सात काउंसलिंग कराई जा चुकी हैं जिसमें लगभग 28 हजार पद भर चुके हैं और अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र भी जमा हैं, लेकिन उनको नियुक्ति पत्र नहीं मिल पा रहे हैं। आशीष साहू ने कहा कि बेसिक शिक्षा निदेशक लखनऊ तथा बेसिक शिक्षा सचिव इलाहाबाद द्वारा कई बार आश्वासन दिए जाने के बावजूद न्यायालय में जवाब दाखिल नहीं किया गया जिससे नियुक्ति पत्र जारी नहीं हो पा रहे हैं। अभ्यर्थियों ने अपनी इस पीड़ा का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग की कि न्यायालय में जल्दी जवाब दाखिल करवाया जाए जिससे नियुक्ति पत्र जारी हो सकें। इस मौके पर इरफान, अरविंद, कमलेश, संतोष, हरिओम, सुनील प्रभाकर, आदिल, किशोर, नवीन गुप्ता और मनीष कुमार मौजूद रहे।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook