Breaking Posts

Top Post Ad

मंगलवार को एसआइटी को जाएगा पूरा ब्योरा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

भोगांव: आगरा विवि से स्नातक और बीएड करने के बाद विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया में चयनित होकर शिक्षक बनने आवेदकों के प्रमाणपत्रों की सत्यता की जांच कर रहे विशेष अनुसंधान दल द्वारा सूचनाएं मांगे जाने से डायट पर फाइलों को खंगालने में कर्मचारियों की टीम तेजी से जुटी हुई है।
सोमवार को आवेदकों के नामों को सूचीबद्ध कर लिया जाएगा और हर हाल में मंगलवार को सूचनाएं शासन को भेजी जाएंगी।

वर्ष 2007 और 2008 में जनपद में विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया के तहत शिक्षक बने ऐसे आवेदक जो आगरा विवि से स्नातक और बीएड की डिग्री हासिल किए थे।
इन आवेदकों के अंक व अन्य प्रमाण पत्रों में हेरफेर की शिकायत संज्ञान में आने के बाद हाईकोर्ट के निर्देश पर शासन ने एसआइटी से जांच कराने का फैसला लिया था। जनपद में दोनों ही वर्षो में लगभग 270 से अधिक आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने आगरा विवि से स्नातक और बीएड की डिग्री प्राप्त की है।
इन आवेदकों के नाम एवं अन्य विवरण एसआइटी द्वारा विगत दिनों तलब किए जाने के बाद पिछले तीन दिनों से डायट पर पुरानी फाइलों को खंगाला जा रहा है। रविवार को अवकाश के बावजूद एसआइटी द्वारा मांगी गई सूचनाओं को संकलित करने के लिए कार्यालय में काम चलता रहा।
एसआइटी को डाटा भेजने के लिए हर हाल में सोमवार तक सभी के नाम सूचीबद्ध करने का लक्ष्य रखा गया है। नामों की सूची तैयार होने के बाद निर्धारित प्रारूप में भरकर उन्हें मंगलवार को एसआइटी एवं एससीईआरटी को भेजा जाएगा।
डायट प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक एसआइटी द्वारा मांगी गई सूचनाओं के बाद आगरा विवि के सभी आवेदकों के अभिलेखों की सत्यता की पड़ताल की जा सकती है और कार्रवाई की जद में आने वाले फर्जी आवेदकों को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है।
वहीं दूसरी ओर इन दो वर्षो में नियुक्ति पाये आगरा विवि के आवेदकों में इस खबर के बाद हड़कंप की स्थिति है। फर्जीवाड़ा कर शिक्षक बनने वाले आवेदक जांच प्रक्रिया की जानकारी जुटाने के लिए सारे जतन कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल उन्हें एसआइटी जांच के चलते कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook