Breaking Posts

Top Post Ad

72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती - काउंसिलिंग के लिए विज्ञापन कल : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

यूपी बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट (www.upbeb.org) पर उन 12,091 अभ्यर्थियों की सूची आ गई है जो 10 फरवरी को होने वाली काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं। जिन जिलों में रिक्तियां हैं वहां से सोमवार को विज्ञापन निकाले जाएंगे। 14 फरवरी तक इन अभ्यर्थियों के चयन की प्रक्रिया पूरी की जानी है।

अभ्यर्थियों ने जिन जिलों में आवेदन किया हैं वहां वे काउंसिलिंग के लिए जा सकेंगे। ये वे अभ्यर्थी हैं जिनका किन्हीं कारणों से चयन नहीं हुआ लेकिन टीईटी अंक ज्यादा हैं।
लेकिन ऐसे अभ्यर्थी इस काउंसिलिंग में प्रतिभाग नहीं कर सकेंगे जिनका अभ्यर्थन निरस्त हो चुका हो, नियुक्ति पत्र जारी हुआ लेकिन लिया नहीं या फिर नियुक्ति पत्र लिया लेकिन ज्वाइन नहीं किया। सिर्फ वहीं अभ्यर्थी इसमें जाएंगे जिन्होंने काउंसिलिंग में भाग नहीं लिया या फिर भाग लेने व कट ऑफ मेरिट में ऊपर होने के बावजूद चयन नहीं हुआ। काउंसिलिंग के बाद 13 फरवरी को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद परिषद ने ऐसे अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन मांगे थे जिनके टीईटी अंक ज्यादा होने के बाद भी चयन नहीं हुआ था। इसके जवाब में 75,612 अभ्यर्थियों ने अपनी आपत्तियां दाखिल की थीं। इनका जिलों से प्राप्त कट ऑफ मेरिट से मिलान करने के बाद 12,091 अभ्यर्थी ही ऐसे पाए गए जिनके अंक जिलों की कट ऑफ मेरिट से ज्यादा थे।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook