Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों को जल्द मिलेगी पदोन्नति , प्राथमिक शिक्षकों को मिलेगा लाभ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जिले के अलग-अलग प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत करीब सवा सौ सहायक अध्यापकों को जल्द ही पदोन्नति का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए बीएसए कार्यालय ने शनिवार को अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर दी गई।
बीईओ की ओर से अनंतिम वरिष्ठता सूची के सत्यापन के बाद अंतिम सूची जारी कर काउंसलिंग की तिथि नियत कर दी जाएगी।

जिले के प्राथमिक स्कूलों में तैनात सहायक अध्यापक अरसा पूर्व से पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। बीते दिनों इसके लिए काउंसलिंग होने के बावजूद मामला कोर्ट में पहुंच जाने के कारण पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लग गई थी।
कोर्ट से नया आदेश होने के बाद एक बार फिर पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है। सहायक अध्यापकों को पदोन्नति के प्रति बेसिक शिक्षा विभाग की गंभीरता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि शनिवार को सभी 13 ब्लॉकों के 416 शिक्षकों की अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी करने के साथ ही उसे ब्लॉक संसाधन केंद्रों को भेज दिया गया। बीएसए आनंद की अनंतिम ज्येष्ठता सूची के साथ बीईओ को दिए गए आदेश में सूची में शामिल शिक्षकों का सत्यापन करने के साथ आपत्तियां लेकर उसे निस्तारित करने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है। बीएसए ने बताया कि सत्यापित सूची का मिलान व आपत्तियों का निस्तारण के बाद 15 फरवरी के उपरांत अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर काउंसलिंग तिथि नियत कर दी जाएगी।
प्राथमिक शिक्षकों का बेमियादी धरना जारी
गौरीगंज। जिले के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बीते बुधवार से बीएसए कार्यालय परिसर में बेमियादी धरना दे रहा है। चौथे दिन शनिवार को मुसाफिरखाना तहसील के शिक्षक नेताओं ने बीएसए कार्यालय पर लगातार शिक्षक हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए धरने को उग्र करने की रणनीति बनाई। धरने में मौजूद शिक्षक नेताओं ने तत्काल पदोन्नति सूची निर्गत करने सहित 16 सूत्री मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी। धरने में जिलाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र, शशांक शुक्ल, अखिलेश सिंह, प्रदीप मौजूद रहे।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook