Breaking Posts

Top Post Ad

प्राथमिक विद्यालय में समायोजन की मांग को जुटे प्रदर्शनकारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्राथमिक विद्यालय में समायोजन की मांग को लेकर शिक्षा आचार्य/मदरसा अनुदेशकों ने मंगलवार से तीन दिवसीय धरना शुरू किया। पहले दिन प्रदर्शनकारियों ने सरकार विरोधी नारेबाजी कर कड़ा विरोध जताया। जल्द ही मांग पूरी न होने पर प्रदर्शनकारियों ने जल समाधि देने की भी चेतावनी दी।

वैकल्पिक शिक्षा आचार्य/मदरसा अनुदेशक वेलफेयर (आचार्य जी शिक्षक महासंघ) उप्र के आह्वान पर विभिन्न जिलों से आए प्रदर्शनकारियों ने अपना डेरा डाल दिया है। संगठन के संस्थापक व सहायता प्रकोष्ठ भाजपा के कार्यकर्ता जितेंद्र ओझा के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन से लक्ष्मण मेला स्थल की ओर कूच किया। पूरे रास्ते सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सभी लोग धरना स्थल पहुंचे। 1संस्थापक ने कहा कि आचार्य शिक्षकों को यथा शीघ्र सहायता अध्यापक के रूप में मान्यता नहीं दी गई तो इसका जवाब आगामी विधान सभा चुनाव में दिया जाएगा। भाजपा के प्रदेश संयोजक सहयोग राम कुमार शुक्ला ने भी प्रदर्शन में शामिल होकर अपना समर्थन दिया। उन्होंने भाजपा पार्टी की ओर से हर संभव सहायता का भरोसा जताया। धरने में राजन ओझा, मुहम्मद इस्माइल, भास्कर राय, इशरत जहां व कृष्णा शाही सहित कई लोग उपस्थित रहे।लक्ष्मण मेला धरना स्थल पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते वैकल्पिक शिक्षा आचार्य मदरसा अनुदेशक वेलफेयर के लोगजागरणजासं, लखनऊ : अनुसूचित जाति के दर्जे की मांग को लेकर नट समाज के लोगों ने मंगलवार को एक दिवसीय धरना देकर विरोध जताया।
जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर एकत्र प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व समिति के प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद दानिश ने किया। उन्होंने राजनैतिक पार्टियों पर समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नट समुदाय सबसे पिछड़ा है, जिनको छारा, बाजनियां, मल्लाह व खटिक सहित कई नामों से जाना जाता है। अभी तक उनके विकास के लिए कोई पहल नहीं की गई। उन्होंने खानाबदोश जिंदगी गुजार रहे समाज के लोगों को रोजगार सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। धरने में संगठन के उपाध्यक्ष सिद्दीक अख्वी, गुलाम अली व नसरुद्दीन सहित कई लोग उपस्थित रहे।

null

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook