Breaking Posts

Top Post Ad

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा : 2016 - जारी हुअा नेट जुलाई का आंसर की

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा : 2016 - जारी हुअा नेट जुलाई का आंसर की,सीबीएसई ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट)- जुलाई 2016 की स्कैन ओएमआर शीट और आंसर की जारी
टीम डिजिटल/कानपुर,केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट)- जुलाई 2016 की स्कैन ओएमआर शीट और आंसर की जारी कर दी।

पहली बार बोर्ड ने जून के बजाय 10 जुलाई को टेस्ट कराया था और करीब दो माह बाद आंसर की जारी की। बोर्ड के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर ने इस संबंध में नोटिस जारी कर बताया है कि कैंडीडेट नौ सितंबर तक अपनी ओएमआर शीट और आंसर की पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक प्रश्न को चैलेंज करने के लिए एक हजार रुपये का भुगतान करना होगा।
 
जम्मू-कश्मीर में बवाल के कारण देरी :
बोर्ड ने 10 जुलाई को देशभर में परीक्षा कराने की तैयारी की थी, लेकिन जम्मू-कश्मीर में हिंसक घटनाओं के कारण वहां परीक्षा नहीं हो पाई थी। इसके बाद 28 अगस्त को वहां नेट का आयोजन कराया गया।
15 से पहले रिजल्ट
नेट का रिजल्ट बोर्ड 15 सितंबर से पहले जारी कर सकता है और इसी के साथ दिसंबर 2016 के लिए नोटिफिकेशन भी जारी होगा। बोर्ड सूत्रों के मुताबिक नेट का रिजल्ट जारी करने में पहले ही देरी हो चुकी है, ऐसे में अगले नेट में वह देरी नहीं चाहते हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook