Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में 50 हजार शिक्षकों : खाली पड़े पदों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश

लखनऊ। यूपी में शिक्षकों की भर्ती का लंबे समय से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में बंपर भर्ती होने जा रही है और इसके लिए तैयारियों का सिलसिला शुरु हो
चुका है।

खाली पड़े पदों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश
प्रदेश सरकार आगामी विधानसभा चुनाव से पहले इन शिक्षकों की भर्ती करने की योजना बना रही है। लिहाज 50 हजार शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरु की जाएगी। शासन ने तमाम अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दे दिये हैं कि उर्दू शिक्षकों व बीपीएड शिक्षकों की भर्ती के लिए खाली पड़े पदों की लिस्ट जल्द से जल्द तैयार करें।
जारी रहेगी भर्ती प्रक्रिया
ऐसे में शासन के निर्देश के बाद माना जा रहा है कि तकरीबन 50 हजार शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरु कर दी जाएगी। आपको बता दें कि परिषदीय स्कूलों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती की पूरी करने के बाद सरकार ने 16448 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरु कर दी है।
बैठक में लिया गया फैसला
प्रदेश सरकार शिक्षकों की भर्ती की इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए नये शिक्षकों की भर्ती को जारी रखना चाहती है। सोमवार को लखनऊ मे शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारियों की बैठक की गयी जिसमें इस बात का फैसला लिया गया कि सितंबर माह के अंत तक भर्ती की प्रक्रिया को शुरु कर दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो परिषदीय विद्यालयों में 50 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी और यह सभी भर्तियां ऑनलाइन होंगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook