Breaking Posts

Top Post Ad

आरओ-एआरओ 2016 भर्ती से हटाए गए 46 पद, प्री परीक्षा से दो दिन पूर्व सचिव ने जारी की पदों को हटाने की सूचना

लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती 2016 से 46 पद हटा दिए गए हैं। हटाए गए पदों में समीक्षा अधिकारी हिन्दी और उर्दू के 30 तो विधान परिषद सचिवालय के 16 पद शामिल हैं।आयोग ने सितंबर में इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे।
विज्ञापन में सामान्य चयन के तहत 356 और विशेष चयन के तहत पांच पदों पर भर्ती किए जाने का उल्लेख था। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 27 नवंबर को सूबे के 21 जिलों में होनी है। परीक्षा से दो दिन पूर्व आयोग के सचिव अटल कुमार राय की ओर से पदों को हटाने की सूचना जारी की गई है।
सचिव द्वारा जारी सूचना के मुताबिक विज्ञापन में शामिल उत्तर प्रदेश सचिवालय के समीक्षा अधिकारी (हिन्दी) के सामान्य चयन के 13 तथा विशेष चयन के एक तथा समीक्षा अधिकारी (उर्दू) के सामान्य चयन के 12 और विशेष चयन के चार पदों को शासन के अनुरोध पर आयोग द्वारा इस परीक्षा/चयन से पृथक करते हुए अलग से विज्ञापन जारी करके चयन करने का निर्णय लिया गया है।इसके अतिरिक्त विज्ञापन में शामिल विधान परिषद सचिवालय के समीक्षा अधिकारी सामान्य चयन के चार और सहायक समीक्षा अधिकारी के 12 पदों के अधियाचन को शासन द्वारा निरस्त कर दिया गया है। इस कारण यह पद आरओ-एआरओ प्री 2016 परीक्षा/चयन से अलग कर दिए गए हैं।
इलाहाबाद। लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा (आरओ-एआरओ प्री) के लिए सूबे के 21 जिलों में 827 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 27 नवंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए आयोग ने सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है।इस परीक्षा में 385191 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 27 नवंबर को पहली पाली में सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक सामान्य अध्ययन तथा दूसरी पाली में दोपहर 2.30 से 3.30 बजे तक सामान्य हिन्दी की परीक्षा होगी। पर्यवेक्षकों ने संबंधित जिलों में जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर बैठक के बाद परीक्षा आयोजन के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook