Breaking Posts

Top Post Ad

हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी हिंदी में एस.के. पाठक की कलम से,क्या है इस आर्डर में खास

S.k. Pathak with Yogendra Yadav.सत्यमेव जयते .....यतोधर्मस्ततोजयः
योग्यता के ध्वजवाहक मेरे प्यारे साथियों आपकी इस प्रचण्ड विजय पर आप सभी को हार्दिक बधाई ।यह आप सभी की जीत है शीश झुकाकर आप सभी को समर्पित कर रहा हूँ ।
ये आप सभी का परिश्रम ही है जिसने काल के कपाल पर ऐसा अमिट अंकन कर दिया की वह चिर काल तक अविस्मरणीय बना रहेगा ।
उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा जगत में स्वतंत्रता के बाद से अब तक चली आ रही अव्यवस्थाएं और विसंगतियां आज इतिहास का विषय वस्तु हो गईं ।
चार वर्षों से चल रहे इस मौन और शांत संघर्ष का परिणाम आज भावुक कर गया ।कहने को ज्यादा शब्द नहीं है ।जोगेंद्र यादव का समर्पित भाव से किया गया परिश्रम मेरे लिए विशिष्ट सम्बल बना ऐसा कहने से मैं अपने आपको रोक नहीं पा रहा हूँ । खैर .......
61 पेज के इस विनिर्णय में .....
१-15वें और 16वें संशोधन को निरस्त करने वाली हमारी समस्त याचिकाओं को स्वीकार करते हुए माननीय न्यायालय द्वारा 15 वें और 16 वें संशोधन को निरस्त कर दिया गया है ।
2-NCTE की 11 फरवरी की गाइड लाइन की धारा 9 की उपधारा B (शुड गिव वेटेज) को असंवैधानिक घोषित करने की मांग करने वाली समस्त याचिकाओं को सिरे से ख़ारिज कर दिया गया है ।
3-गणित विज्ञान समेत अन्य समस्त भर्तियों में अवैध रूप चयनितों को उनके उसी स्टेटस पर अपनी बात उच्चतम न्यायालय में रखने के अलावा कोई और राहत नहीं दी गयी ।
सार संक्षेप में ये भी शिक्षा मित्रों के स्टेटस को प्राप्त कर चुके हैं ।
माननीय न्यायालय ने अपने इस विनिश्चय से एक तरफ जहाँ उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा जगत में अराजकता के युग का अंत कर दिया वहीं साथ साथ"क्वालिटी फर्स्ट"" के सिद्धांत पर भी अपनी मुहर लगा दी ।
परमपिता परमात्मा की कृपा से अब जब विरोधियों का आधार और नैतिक बल पहले से भी अधिक क्षीण हो चुका है यह निर्णय माननीय उच्चतम न्यायालय में चल रहे आपके मूल मुकदमे को न केवल और अधिक बल देने में सहायक सिद्ध होगा अपितु उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा जगत में शिक्षक बनने हेतु आशान्वित योग्य युवाओं ,नौनिहालों के साथ साथ सम्पूर्ण भारत में शिक्षा के क्षेत्र में एक स्वर्णिम युग के सूत्रपात का अनिवार्य कारक बनेगा ।
आप सभी के प्यार और आशीर्वाद की आकांक्षा के साथ अंत में सिर्फ इतना कहना चाहूंगा...
क्या हार में क्या जीत में..
किञ्चित नहीं भयभीत मैं...
कर्तव्य पथ पर जो मिला.....
यह भी सही वह भी सही.........
हार नहीं मानूंगा..वरदान नहीं मांगूंगा...........
अग्रिम रणनीति के संदर्भ में आप जोगेंद्र यादव 8115546070 पर संपर्क कर सकते हैं ।
सधन्यवाद
आपका
एस के पाठक
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook