Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने प्रमुख सचिव को घेरा, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों की अंशदायी पेंशन योजना के तहत कटौती साफ्टवेयर में प्रदर्शित न होने से शिक्षकों की नाराजगी

इलाहाबाद : अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों की अंशदायी पेंशन योजना के तहत कटौती साफ्टवेयर में प्रदर्शित न होने से शिक्षकों की नाराजगी बढ़ गई है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ‘शर्मा गुट’ ने शुक्रवार को प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा का शिक्षा निदेशालय में घेराव किया। नेतृत्व कर रहे प्रांतीय सदस्य डॉ. शैलेश पांडेय ने कहा कि मई 2016 से नई पेंशन योजना के तहत शिक्षकों के वेतन से कटौती शुरू हो गई। परंतु सरकारी अंशदान को उसमें सम्मिलित नहीं किया जा रहा, न ही वह धनराशि एनएसडीएल को भेजी जा रही है। इससे मिलने वाले ब्याज व अन्य लाभ से शिक्षक वंचित हैं। 1प्रमुख सचिव ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। घेराव में अशोक कुलश्रेष्ठ, प्रेमकांत त्रिपाठी, अजय सिंह, इंद्रदेव पांडेय, दीनानाथ शुक्ल, रामसुयश, डॉ. विनोद सिंह, विनोद सिंह, महेश्वरी प्रसाद तिवारी, राम औतार गुप्त, रविंद्र प्रताप मौजूद रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook