Breaking Posts

Top Post Ad

डीएलएड पंजीकरण कराने में अभ्यर्थियों के छूटे पसीने, वेबसाइट पर अचानक लोड बढ़ जाने से फॉर्म सबमिट करने में हुई परेशानियां

मैनपुरी : डीएलएड में ऑनलाइन पंजीकरण कराने के लिए अंतिम दिन अभ्यर्थियों को पसीना आ गया। बेसिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अचानक लोड बढ़ जाने से फॉर्म सबमिट करने में परेशानियां हुई। साइबर कैफों पर पूरे दिन अभ्यथियों की भीड़ रही।
बीटीसी सत्र 2016 को शासन ने डीएलएड के नाम से शुरू करने का निर्णय लिया है। डीएलएड 2016 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को पंजीकरण के लिए 14 जून से विभागीय वेबसाइट पर ¨लक दिया गया था। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इलाहाबाद ने प्रक्रिया में ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अभ्यर्थियों को सोमवार की शाम तक का मौका दिया था। अंतिम दौर में ज्यादा अभ्यर्थियों की मारामारी के चलते बेसिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट के सर्वर पर अचानक लोड बढ़ने से ऑनलाइन आवेदन में परेशानियां खड़ी हो गई। सोमवार सुबह से ही अब तक पंजीकरण न कराने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ साइबर कैफों पर जमा थी। एक साथ लोड बढ़ने से ऑनलाइन पंजीकरण कराने के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों को परेशानियां हुईं। दोपहर बाद इन अभ्यर्थियों को एक फॉर्म सबमिट करने में कई मिनट का समय लग गया। शाम होते-होते वेबसाइट पूरी तरह ठप सी पड़ गई। पंजीकरण करा चुके अभ्यर्थियों को बुधवार तक निर्धारित शुल्क को ऑनलाइन जमा करना होगा। आवेदन में हुई गलती के सुधार के लिए संबंधित अभ्यर्थियों को 10 से लेकर 13 जुलाई तक का मौका मिलेगा।
डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल ¨सह ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करा चुके अभ्यर्थियों को कट ऑफ मेरिट के संबंध में शासन स्तर से जानकारी दी जाएगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook