Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती परीक्षा का विरोध, बीटीसी बैक पेपर, टीईटी परिणाम 15 को

इलाहाबाद। शिक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराने का विरोध तेज होने लगा है। सोमवार को बीटीसी ट्रेनी एसोसिएशन तथा बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी पास प्रतियोगियों ने इसके खिलाफ सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर अलग-अलग प्रदर्शन किया।
इस दौरान सचिव को ज्ञापन भी सौंपा गया।
इस दौरान बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी पास प्रतियोगियों ने टीईटी पास को 60 प्रतिशत भारांक देकर लिखित परीक्षा माना जाए। टीईटी परीक्षा को ही लिखित परीक्षा माना जाए। यह एनसीटीई के नियम में पैरा नौ-बी में स्पष्ट है। उन्होंने शैक्षिक मेरिट तथा टीईटी का वेटेज देकर प्राथमिक शिक्षक की भर्ती करने की मांग की। कहा कि सरकार ने एनसीटीई की गाइड लाइन के खिलाफ 68500 शिक्षक भर्ती की तैयारी की है। प्रदर्शन एवं ज्ञापन देने वालों में जितेंद्र प्रताप सिंह, अरसद अली, अश्वनी मिश्रा, अवनीत यादव, सुमन पांडेय, अर्चना दुबे, कमलेश मौर्या, देव सिंह, संजय पाल, भोलानाथ, रितेश तिवारी, अमरेश यादव आदि शामिल थे।
दूसरी ओर एसोसिएशन ने सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा की जगह वस्तुनिष्ठ परीक्षा कराने ओएमआर शीट पर विकल्प भरवाकर मूल्यांकन कराने एवं परीक्षा के बाद ओएमआर की कार्बन कापी अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराने की मांग की। एसोसिएशन ने यूपीटीईटी का परिणाम तत्काल घोषित करने, शिक्षामित्र का समायोजन रद्द होने से रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने आदि की मांग की गई। इसमें पंकज यादव, अखिलानंद, दीपक, कबीर, आशीष, अभिषेक राय, सुमित आदि शामिल थे।
00
बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर के बैक पेपर का परिणाम जारी करने की मांग
इलाहाबाद। बीटीसी सत्र 2013 चतुर्थ सेमेस्टर के बैक पेपर का परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर सचिव को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया कि सितंबर में बीटीसी सत्र 2014 के साथ बैक पेपर की परीक्षा भी हो चुकी है तो उसका परिणाम अब तक क्यों घोषित नहीं किया गया, जबकि बीटीसी 2014 का परिणाम दो दिसंबर को आ गया। दोपहर में अभ्यर्थी नवनीत ओझा ने सचिव से मुलाकात की और बाहर आकर अभ्यर्थियों को बताया कि सचिव ने मंगलवार को परिणाम घोषित करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान चेतावनी दी गई कि मंगलवार को परिणाम न घोषित हुआ तो धरना दिया जाएगा। इसमें अभिषेक तिवारी, प्रदीप यादव, नितिन मिश्रा, संदीप उपाध्याय, नैंसी सिंह, शिमला आदि शामिल थीं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook