Breaking Posts

Top Post Ad

जांचे जा रहे पांचवीं से टीईटी तक के दस्तावेज

2010 से 2018 तक परिषदीय स्कूलों के नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों से मांगा गया ब्योरा
एनबीटी, लखनऊ : राज्य सरकार के निर्देश पर 2010 से अब तक नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों के कक्षा पांच से टीईटी तक के सभी दस्तोवजों की जांच शुरू हो गई है।
इसके लिए एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में समिति गठित कर दी गई है। बीएसए डॉ. अमरकांत सिंह ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को सभी शैक्षिक दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दे दिए हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों में 68 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती हुई थी। भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की बात सामने आई थी। हाई कोर्ट ने बीते दिनों भर्ती की सीबीआई से जांच करवाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद राज्य सरकार ने परिषदीय स्कूलों में 68 हजार 500 के साथ ही 2010 से अब तक हुई सभी नियुक्तियों की जांच शुरू करवाई है।

पहले दिन बुलाए गए 187 शिक्षक

राजधानी में तैनात शिक्षकों में 187 को पहले दिन शनिवार को दस्तावेजों के साथ बुलाया था। इनमें से करीब 160 शिक्षक-शिक्षिकाएं दस्तावेज लेकर पहुंचे। कक्षा पांच और आठ की अंक तालिका और प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से लाने के निर्देश का कुछ शिक्षकों ने विरोध भी किया। शिक्षकों का कहना था कि काफी समय पहले कक्षा पांच पास करने के कारण अंक तालिका नहीं मिल पा रही। हालांकि बीएसए ने 10 से 15 दिनों में संबंधित स्कूल से हर हाल में लाने के निर्देश दिए हैं। बीएसए के अनुसार राजधानी में करीब तीन सौ शिक्षकों के दस्तावेज चेक होने हैं। समिति में शामिल एडीएम प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता व अन्य सदस्य पहले दिन देर शाम तक दस्तावेज चेक करते रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook