एसआइटी की टीम ने डायट पर आकर जुटाया विवरण : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

एसआइटी की टीम ने डायट पर आकर जुटाया विवरण
मैनपुरी, भोगांव: गड़बड़ी और हेरफेर आरोपों के बाद जांच के दायरे में आई विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया में शिक्षक बन चुके अंबेडकर विवि के आवेदकों का पूरा विवरण एसआइटी ने डायट से आकर संकलित कर लिया है। एसआइटी द्वारा हेरफेर के आरोपों की जांच की प्रक्रिया में अगले कुछ महीनों में तेजी लाई जाएगी और गड़बड़ी करने वाले आवेदकों के लिए इस दौरान मुश्किलों का दौर शुरू हो सकता है।
विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया 2007 और 2008 में जनपद में नियुक्ति पाए आवेदकों में से अंबेडकर विवि से स्नातक और बीएड की डिग्री को हासिल करने वालों के अभिलेखों में हेरफेर का आरोप लगने के बाद हाईकोर्ट द्वारा इस प्रक्रिया में विशेष अनुसंधान दल एसआइटी से जांच कराई जा रही है। शिक्षक चयन प्रक्रिया के दो वषरें के दौरान संबंधित विवि से डिग्री हासिल करने वाले अभ्यर्थियों की जांच में जुटी एसआइटी ने जनपद में नियुक्ति पाए सभी आवेदकों का पूरा विवरण विगत दिनों जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से तलब किया था। एसआइटी द्वारा इस संबंध में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण के माध्यम से पत्राचार किया गया था। एसआइटी द्वारा मांगे गए विवरण को खंगालने में डायट पर पिछले दिनों लंबी कवायद चली थी। एसआइटी को वर्ष 2007 के 201 व वर्ष 2008 के 51 आवेदकों का डाटा डायट प्रशासन द्वारा पिछले दिनों ईमेल से भेज दिया गया था। जांच को तेजी से संपादित करने के लिए एसआइटी की टीम ने विगत दिवस डायट पर आकर संपूर्ण डाटा तलब कर लिया। एसआइटी के पास शिक्षक चयन प्रक्रिया का पूरा डाटा मौजूद हो जाने के बाद अब इस जांच में तेजी आएगी और आने वाले दिनों में हेरफेर कर शिक्षक की नौकरी हासिल करने वाले आवेदकों की शामत आ सकती है। अंबेडकर विवि से स्नातक और बीएड की डिग्री हासिल करने वाले आवेदकों में इन दिनों बेचैनी का आलम नजर आने लगा है। संबंधित आवेदक जांच प्रक्रिया की प्रगति पर पैनी निगाह बनाए हुए है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

More News you May Like :



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week