Breaking News

प्रशिक्षु शिक्षक बनने को आवेदकों ने दिखाया जोश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रशिक्षु शिक्षक बनने को आवेदकों ने दिखाया जोश
मैनपुरी, भोगांव : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में गुरुजनों की कमी को दूर करने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में पांचवें चरण की काउंसिलिंग के दूसरे दिन आवेदकों की संख्या में इजाफा हुआ।
परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए वर्ष 2011 में तत्कालीन सरकार द्वारा शुरू की गई प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में 72825 पदों पर रिक्तियां निकाली गई थीं। इस प्रक्रिया में जनपद में 100 पदों का सृजन किया गया था। अब तक चार चरण की काउंसिलिंग और इतने ही चरण के नियुक्ति पत्र वितरण के बावजूद भी जिले में 100 पदों को नहीं भरा जा सका है। फिलहाल 76 पदों पर नियुक्ति पत्र आवेदकों द्वारा हासिल किए गए हैं। जबकि 24 पद खाली पड़े हुए हैं। खाली पदों को भरने के लिए शासन ने गुरुवार से पांचवे चरण की काउंसिलिंग शुरू कराई है। पहले दिन जनपद में 30 आवेदकों ने प्रक्रिया को पूर्ण किया था। शुक्रवार को पांचवें चरण की काउंसिलिंग के दूसरे दिन प्रदेश के कई जनपदों के आवेदकों का हुजूम डायट पर था। प्राचार्य आरएस बघेल के नेतृत्व में उपप्राचार्य गंगा सिंह राजपूत, प्रवक्ता ब्रजेश शाक्य, हर्षदीपांकर तिवारी, सुजीत कुमार, अंजीश कमठान ममता पांडेय आदि की टीम के समक्ष आवेदकों ने एक-एक कर मूल शैक्षिक अभिलेखों की जांच कराई और संबंधित आरक्षण के प्रमाण पत्रों को जमा किया। टीम ने सभी अभिलेखों की गहनता से पड़ताल की। देर शाम तक 24 महिला व 16 पुरुष आवेदकों ने टीम के समक्ष अपनी फाइलों को जमा कर दिया था। दो दिनों के दौरान जिले में 68 आवेदक काउंसिलिंग करा चुके हैं। काउंसिलिंग का सिलसिला 23 मार्च तक डायट पर चलता रहेगा। इसके बाद अर्ह आवेदकों की चयन सूची को तैयार किया जाएगा। प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक वरीयता क्रम में मेरिट के आधार पर चयनितों की सूची को तैयार किया जाएगा।

More News you May Like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week