Breaking Posts

Top Post Ad

फिलहाल परीक्षा रद करने पर फैसला नहीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फिलहाल परीक्षा रद करने पर फैसला नहीं
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पीसीएस-2015 की प्रारंभिक परीक्षा की पहली पाली का पेपर आउट होने की खबर आने के बाद ही लोक सेवा आयोग में हलचल बढ़ गई। हालांकि आयोग देर शाम तक पेपर रद करने पर कोई अंतिम निर्णय नहीं कर पाया था। आयोग के अधिकारी एसटीएफ के संपर्क में हैं।
इससे पहले आयोग के सचिव ने कहा कि दोनों पाली में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है और प्रदेश में लगभग साठ प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं।
पीसीएस-प्री की परीक्षा के लिए सूबे के बीस जिलों में 917 केंद्र बनाए गए थे। इसके लिए 4.45 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। पहली पाली की परीक्षा प्रात: साढ़े नौ बजे से शुरू होनी थी। इसके शुरू होने के बाद ही पेपर आउट होने की खबरें आईं तो आयोग के अधिकारी हतप्रभ रह गए। इस बीच परीक्षा रद किए जाने की खबरें भी चलने लगीं। संपर्क करने पर आयोग के सचिव रिजवानुर्रहमान ने ऐसे किसी फैसले से इनकार किया। इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा को लेकर संशय खड़ा हुआ। इस पर उन्होंने स्पष्ट किया कि दूसरी पाली की परीक्षा अपने नियत समय पर ही होगी। सायंकाल परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि प्रदेश में दोनों पालियों में शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हुई है। इसमें लगभग लगभग 60 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। कुल 2.65 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook