Breaking Posts

Top Post Ad

अभ्यर्थी उतरे सड़क पर, लगाया जाम : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जीटी रोड पर ठप हुआ आवागमन, सीओ ने खुलवाया जाम
सिपाही भर्ती अभ्यर्थी उतरे सड़क पर, लगाया जाम
इलाहाबाद। दरोगा की तरह ही सिपाही भर्ती परिणाम पर भी उंगलियां उठने लगी हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए असफल घोषित किए गए अभ्यर्थियों ने धांधली का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद पार्क के सामने जाम लगा दिया।

अभ्यर्थियों का कहना है कि कटऑफ मार्क्स से अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो रहे लेकिन जिनके अंक कम हैं, वह सफल घोषित किए गए हैं। जाम की खबर पर सीओ चतुर्थ वीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और अभ्यर्थियों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। अभ्यर्थियों ने इस मामले को कोर्ट ले जाने का ऐलान किया है।

सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम दो दिन पूर्व घोषित किया गया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि ओबीसी की कटऑफ 305 है लेकिन 276 अंक पाने वाले को भी सफल घोषित किया गया है। जिनके अंक 305 या इससे कुछ अधिक हैं, उनके प्रवेश पत्र डाउन लोड नहीं हो रहे। ऐसा ही हाल जनरल की मेरिट का भी है। कटऑफ 314 है लेकिन 280 और 290 अंक पाने वाले भी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए हैं। अभ्यर्थियों को पहले लगा कि डाउनलोडिंग में कोई दिक्कत हो सकती है लेकिन जब दो दिन बीत गए तो उनका धैर्य जवाब देने लगा। अभ्यर्थियों ने दोपहर में एक घंटे तक जाम लगाए रखा। अभ्यर्थी इसी मसले को लेकर शनिवार को फिर से आजाद पार्क के समक्ष जुटेंगे। इस मामले में विधिक राय लेने का भी निर्णय लिया गया है। अभ्यर्थी 23 मार्च तक इस मामले को कोर्ट ले जा सकते हैं।

दरोगा-सिपाही अभ्यर्थियों ने निकाला जुलूस

इलाहाबाद (ब्यूरो)। भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए दरोगा-सिपाही भर्ती के अभ्यर्थी एक हो गए हैं। अभ्यर्थियों ने संयुक्त जुलूस निकाला जो प्रयाग स्टेशन, लल्ला चुंगी, छोटा बघाड़ा समेत कई डेलीगेसियों से होकर गुजरा। अभ्यर्थियों ने शासन एवं प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। सामाजिक एकता परिषद ने सीबीआई जांच की भी मांग की।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook