Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को चयन समिति से हरी झंडी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अनुदेशकों की फाइनल सूची को चयन समिति से हरी झंडी

मैनपुरी, भोगांव : उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अनुदेशक बनने के लिए काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द समाप्त होने जा रहा है। चयन समिति की बैठक में सभी अभ्यर्थियों के नामों को हरी झंडी देकर अब फाइल अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजी जाएगी। मंगलवार शाम तक अनुदेशकों के चयन की सारी औपचारिकताएं पूर्ण होने की संभावना है और उसके बाद नियुक्ति पत्र निर्गत करने के लिए अप्रैल के प्रथम सप्ताह में काम शुरू होगा।

परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषयगत संविदा पर अनुदेशकों की तैनाती के लिए शासन के निर्देश पर विगत 18 से 20 मार्च तक 3 दिनों तक डायट पर काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी की गई थी। खाली पड़े 82 पदों के सापेक्ष केवल 37 अभ्यर्थियों ने ही काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लिया था। इनमें से अनुदेशक बनने के लिए विषयवार कला के 10, गृह विज्ञान के 9, शारीरिक शिक्षा कंप्यूटर के 6-6, उद्यान शिल्प के 4, कृषि के 2 अभ्यर्थी शामिल थे। अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग के बाद चयन समिति को इनके अभिलेखों की गहनता से जांच पड़ताल करनी थी। पहले सूची को 26 मार्च को डीएम से अनुमोदित कराना था। लेकिन समिति की बैठक न हो पाने के चलते इस काम में देरी हुई। सभी अभ्यर्थियों की फाइलों को खंगालने के लिए सोमवार को डायट पर चयन समिति की बैठक हुई। समिति के अध्यक्ष प्राचार्य आरएस बघेल, सचिव बीएसए प्रदीप वर्मा, सदस्य प्रधानाचार्य जीजीआइसी सुमन यादव आदि की टीम ने एक-एक कर अभ्यर्थियों की फाइलों को देखा। चयन समिति के द्वारा फाइलों में लगाए गए अभिलेखों की पड़ताल के बाद तकरीबन सभी के नामों पर रजामंदी जताई गई है।
अब फाइल को तैयार कर अगले चरण में सभी अभ्यर्थियों के नामों को हरी झंडी के लिए डीएम के पास भेजा जाएगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि मंगलवार की शाम तक फाइल को अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजा जाएगा। इसके बाद अनुमोदन मिलते ही शासन के निर्देश पर अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र थमा दिए जाएंगे। नियुक्ति पत्र के साथ ही उन्हें तैनाती वाले विद्यालय के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके बाद 7 अप्रैल तक कार्यभार ग्रहण करने वालों की सूची शासन को भेजा जाना प्रस्तावित है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook