Breaking Posts

Top Post Ad

सप्ताह भर में दूर होंगी टीजीटी-पीजीटी की आपत्तियां : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सप्ताह भर में दूर होंगी टीजीटी-पीजीटी की आपत्तियां
इलाहाबाद (ब्यूरो)। उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में अध्यक्ष का प्रभार सौंपे जाने के बाद बोर्ड की सदस्य अनीता यादव ने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया। अनीता यादव ने कहा कि टीजीटी-पीजीटी 2013 की परीक्षा की आपत्तियों का निस्तारण सप्ताह भर में कर दिया जाएगा। परीक्षा परिणाम घोषित करके भर्ती प्रक्रिया भी पूरी करना उनकी प्राथमिकता है। प्रधानाचार्य के स्थगित साक्षात्कार 18 मई से शुरू होंगे। इसके लिए इंटरव्यू पत्र भेजे जा रहे हैं
‘अमर उजाला’ से बातचीत में प्रभारी अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में चयन बोर्ड से चयनित टीजीटी-पीजीटी के 700 शिक्षकों का पिछले पांच वर्षों से समायोजन फंसा है। इन शिक्षकों को शीघ्र नए विद्यालयों में समायोजित किया जाएगा। बताया कि चयन बोर्ड के सदस्यों एवं अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। प्रधानाचार्य के 2013 में विज्ञापित पदों के साक्षात्कार की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी। अनीता यादव ने बताया कि डॉ. परशुराम पाल के इस्तीफे के बाद जो साक्षात्कार प्रक्रिया रोकी गई थी, उसे शुरू किया जा रहा है। 18 मई से लखनऊ मंडल एवं आजमगढ़ मंडल के साक्षात्कार होंगे।
ऑनलाइन होगा टीजीटी-पीजीटी आवेदन:
प्रभारी अध्यक्ष ने बताया कि माध्यमिक विद्यालयों में खाली चार हजार शिक्षकों के पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इसके लिए सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से खाली पदों का विवरण मांगा गया है। उन्होंने बताया कि इस बार टीजीटी-पीजीटी का आवेदन ऑनलाइन मांगा जाएगा। उन्होंने चयन बोर्ड को पारदर्शी बनाने के लिए सीसीटीवी लगाए जाने की बात कही।
मई में पूरा होगा ललित एवं राम औतार का कार्यकाल : चयन बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य ललित कुमार श्रीवास्तव एवं राम औतार यादव का कार्यकाल अलगे महीने क्रमश: 29 एवं 30 मई को पूरा होगा। इन सदस्यों के अवकाश ग्रहण करने के बाद वरिष्ठ सदस्य के रूप में डॉ. योगेंद्र प्रजापति बेचैन, डॉ. आशालता सिंह एवं मो. उमर ही बचेंगे। इसमें अनीता सबसे कनिष्ठ सदस्य हैं, जिन्हें अध्यक्ष का पदभार सौंपा गया है। वह केके इंटर कॉलेज इटावा में सहायक अध्यापक हैं।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook