Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की नियुक्ति से नहीं हटा ग्रहण : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

रोक हटी, लेकिन नियुक्ति से नहीं हटा ग्रहण
औरैया, जागरण संवाददाता : प्रदेश में 29,334 गणित विज्ञान शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में कोर्ट से लगी रोक समाप्त होने के बाद भी चयनित को नियुक्ति पत्र न दिए जाने के कारण चयनित छात्रों में रोष है। तिलक स्टेडियम में एकत्र होकर नियुक्त पत्र दिए जाने की मांग की है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे राहुल प्रताप ¨सह भदौरिया एवं आशीष मिश्र ने कहा कि सरकार बीएड टेट पास अभ्यर्थियों और शिक्षा मित्रों के साथ दोहरा मापदंड अपना रही है।
जितनी सक्रियता शिक्षामित्रों के साथ अपनाई गई है। उतनी हम लोगों के साथ अपनाई गई होती तो चयनितों को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिए गए होते, लेकिन अब सरकार का रवैया सहन नहीं किया जाएगा।
बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए सरकार व शिक्षा विभाग ने मंगलवार तक निर्णय नहीं लिया तो प्रदेश के सभी चयनित अभ्यर्थी विधान भवन के सामने प्रदेश स्तरीय आंदोलन को बाध्य होंगे। ज्ञातव्य हो कि गणित, विज्ञान शिक्षकों की भर्ती के लिए गत वर्ष विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए गए थे।
इसके बाद उक्त पदों पर काउंस¨लग भी हो गई थी। जिसके उपरांत हाईकोर्ट ने अनिल कुमार ¨सह एवं नीलम कुमारी गौतम की याचिका पर भर्ती पर रोक लगा दी थी। अनिल कुमार ¨सह की याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी तथा नीलम कुमारी गौतम ने अपनी याचिका को वापस ले लिया। ऐसे में उक्त याचिकाओं पर लगी रोक निष्प्रभावी हो गई। चयनितों का कहना है कि उक्त रोक समाप्त हुए एक सप्ताह से अधिक होने के बाद भी सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया।
बैठक में अतुल मिश्र, राघव शुक्ल, योगेश दीक्षित, गो¨वद मिश्र, अभिषेक पांडेय, संजय कुमार, गौरव मिश्र, विक्रांत पोरवाल, त्रिलोक वाजपेई, ओम अवस्थी समेत दर्जनों अभ्यर्थी मौजूद रहे।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook