Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक गये सर्वे पर , नये सत्र का आगाज : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षक गये सर्वे पर , नये सत्र का आगाज
संवाद सूत्र, काकोरी : परिषदीय विद्यालयों का नया शैक्षिक सत्र इस बार बुधवार एक अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर तमाम अड़चनें हैं।
शैक्षिक सत्र की शुरुआत में ही शिक्षकों को एक एनजीओ के सर्वे कार्य में लगा दिया गया है। इसके अलावा विद्यालयों की दशा भी खराब है।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमेठिया सलेमपुर में मैदान में बड़ी -बड़ी घास खड़ी है। शौचालय भी बदहाल है। प्राथमिक विद्यालय दशहरी के एक कमरे में कबाड़ भरा है। दुर्गागंज विद्यालय के मुख्य गेट पर कचरा ढेर है। पूर्व माध्यामिक विद्यालय अमेठिया सलेमपुर की प्रधानाध्यिपका शमा बेगम ने बताया कि यहां 145 बच्चे पंजीकृत हैं। विद्यालय में लगे सभी पंखे दो माह पूर्व चोरी हो गए थे। रसोई घर के सभी बर्तन व इनवर्टर भी चोरी हो चुका है। शिकायत के बावजूद नया सामान नहीं मिला है।
प्राथमिक विद्यालय दशहरी में मौजूद मिलीं शिक्षामित्र पल्लवी श्रीवास्तव ने बताया कि 165 बच्चे पंजीकृत हैं। यही हाल दुर्गागंज स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। शौचालय के दरवाजे टूटे पड़े हैं। कमोबेश यही हालात बड़ागांव प्राथमिक विद्यालय 2 व एक, पूर्व माध्यामिक विद्यालय का है। इन विद्यालयों में चहारदीवार है न गेट।
सर्वे में गए शिक्षक
हाई कोर्ट के आदेश के तहत शिक्षकों से जनगणना, बालगणना के अलावा अन्य कोई कार्य न कराया जाए, लेकिन शिक्षा विभाग ने अध्यापकों से एक एनजीओ के लिए सर्वे करा रहा है। ग्लोबल ड्रीम नाम के इस एनजीओ द्वारा साक्षरता अभियान के तहत सर्वे किया जाना है। इस कार्य में विकासखंड के अधिसंख्य शिक्षक लगे हुए हैं। नाम न छापने के शर्त पर एक शिक्षक ने बताया कि 17 मार्च को सर्वे से संबंधित सामग्री देकर 26 मार्च तक सर्वे पूरा करने का आदेश दिया गया है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook