Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र शासन से मांगी गाइड लाइन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर मांगी नियुक्ति
फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बीएसए के स्थानांतरण ने शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनाए जाने की प्रक्रिया में ब्रेक लगा दिया है। महिला शिक्षामित्र नियुक्ति पत्र पाने के लिए भटकते रहे। अधर में लटके शिक्षामित्रों ने संगठन के बैनर तले कलेक्ट्रेट में मंगलवार को प्रदर्शन किया। प्रक्रिया को चालू रखने की मांग की है।
शासन द्वारा बीएसए ओपी त्रिपाठी का स्थानांतरण क्या किया गया शिक्षा जगत ही नहीं आमजनों में भूचाल आ गया। कार्यशैली के चलते सुर्खियां बटोरने वाले बीएसए ने आदेश हाथ में आते ही सरकारी काम करना बंद कर दिया। जिस पर चयन समिति की अध्यक्ष जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की प्राचार्य कु. विमल वर्मा ने सचिव-बीएसए के न होने पर काम को विधि सम्मत न पाने पर प्रक्रिया बंद कर दी। नए सचिव के आने पर ही प्रक्रिया को गतिमान करने का मंशा जाहिर की। बीते दिन बंद हुई प्रक्रिया मंगलवार को भी बंद रही। सैकड़ों शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय, डायट और कलेक्ट्रेट में जमे रहे। कलेक्ट्रेट में नारेबाजी कर गुस्से का इजहार करते रहे। प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष विक्रम ¨सह भदौरिया, मंडल उपाध्यक्ष सुशील तिवारी और मंत्री रवींद्र पटेल तथा आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के विजय ¨सह गौर और मंत्री शिव कुमार यादव की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने डीएम राकेश कुमार से मुलाकात की। दोनों संगठनों के नेताओं ने अपने अपने तर्क रखते हुए बाधित प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग की। बीएसए ओपी त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने डीएम साहब से मुलाकात की है। प्रक्रिया को चालू रखने का आदेश दिया गया है।
अगले आदेश आने तक बुधवार को सुबह से प्रक्रिया चालू होगी।
......
शिक्षामित्रों ने किया हंगामा
सोमवार की रात शिक्षामित्रों ने जमकर हंगामा किया। मामला डीएम के संज्ञान में पहुंचा, तो उन्होंने एसडीएम सदर विवेक कुमार श्रीवास्तव को तत्काल मौके पर भेजा।
...........
शासन से मांगी गाइड लाइन : डीएम
डीएम राकेश कुमार ने कहाकि उन्होंने समूचे प्रकरण को शासन के संज्ञान में डाला है। बीएसए, शिक्षामित्र संगठनों से बात की है। फिलहाल बीएसए को रिलीव नहीं किया है। शासन से गाइड लाइन का इंतजार है। जैसी गाइड लाइन आएगी उसका अनुपालन कराया जाएगा। कुल मिलाकर शासन ने 30 अप्रैल तक नियुक्ति पत्र बांटे जाने का आदेश दिया है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook