Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन को चाहिए 12,322 और पद : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षा मित्रों के समायोजन को चाहिए 12,322 और पद
लखनऊ - दूसरे चरण में दूरस्थ शिक्षा से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 91,104 शिक्षा मित्रों को शिक्षक पद पर समायोजित करने के लिए 12,322 पदों की और जरूरत है। शिक्षकों के इतने पद और होने के बाद दूसरे चरण के सभी शिक्षा मित्रों को समायोजित किया जा सकेगा। बेसिक शिक्षा परिषद ने जिलेवार शिक्षकों के रिक्त पद और दूसरे चरण में समायोजित होने वाले शिक्षा मित्रों की सूची शासन को उपलब्ध करा दी है।
राज्य सरकार 1.70 लाख शिक्षा मित्रों को दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से बीटीसी का प्रशिक्षण देकर सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित कर रही है। पहले चरण में 58,826 शिक्षा मित्रों को शिक्षक बनाया जा चुका है। दूसरे चरण में 91,104 शिक्षा मित्रों को समायोजित किया जाना है। शासन ने इसके लिए 30 अप्रैल तक की समय सीमा तय की थी, लेकिन यह अवधि बीत चुकी है और अभी तक सभी शिक्षा मित्रों को समायोजित नहीं किया जा सका है। 46 जिले ऐसे हैं जहां दूसरे चरण में प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षा मित्रों को समायोजित किए जाने में बाधा आ रही है। इन जिलों में शिक्षकों के खाली पदों के मुकाबले प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षा मित्रों की संख्या अधिक है। बेसिक शिक्षा परिषद ने शासन से रिक्तियों का ब्यौरा भेजते हुए इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नए सिरे से दिशा-निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।
बेसिक शिक्षा परिषद ने शासन को भेजा जिलेवार पदों का ब्यौरा
बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 91,104 शिक्षा मित्रों का होना है समायोजन


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook