Breaking Posts

Top Post Ad

62,000 सिपाहियों के लिए आए 57 लाख आवेदन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

62,000 सिपाहियों के लिए आए 57 लाख आवेदन
लखनऊ (ब्यूरो)। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में जोन स्तरीय भर्ती की कठिनाइयों पर आयोजित कार्यशाला का बृहस्पतिवार को डीआईजी एनके सिंह ने समापन किया। ग्रुप केंद्र सीआरपीएफ के बिजनौर स्थित परिसर में गुरुवार को संपन्न हुई दो दिवसीय कार्यशाला में सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया के बारे में चर्चा की गई।
नई दिल्ली स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय से आए डीआईजी (भर्ती) शैलेंद्र ने 62,000 सिपाहियों की भर्ती के संबंध में प्रक्रिया और नियमों की जानकारी दी। साथ ही प्रेजेंटेशन के माध्यम से भर्ती के दौरान आने वाली समस्याओं के समाधान के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि भर्ती के लिए अब तक 57 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस बार अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन की सुविधा दी गई है। इतनी बड़ी भर्ती में गड़बड़ी व समस्या न हो, इसके लिए आधुनिक तकनीक का अधिकतम प्रयोग किया जाएगा। कार्यशाला में भर्ती कार्य से जुड़े सीआरपीएफ के विभिन्न कार्यालयों के 40 अधिकारी व 43 अधीनस्थ अधिकारी शामिल हुए। कार्यशाला के समापन पर प्रतिभागियों से फीडबैक लिया गया। अंत में सभी अधिकारियों व अधीनस्थ अधिकारियों को प्रमाणपत्र व स्मृति चिह्न प्रदान किया गया। समापन समारोह का संचालन ग्रुप केंद्र लखनऊ के उप कमांडेंट वीडी सिंह ने किया।
सीआरपीएफ की कार्यशाला में सिपाही भर्ती प्रक्रिया पर चर्चा


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook