Breaking Posts

Top Post Ad

सातवें चरण के नियुक्ति पत्र को मंगलवार तक करें इंतजार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सातवें चरण के नियुक्ति पत्र को मंगलवार तक करें इंतजार
मैनपुरी, भोगांव : प्रशिक्षु शिक्षकों के पद भरने के लिए चयन समिति द्वारा खाली पदों के सापेक्ष 2 गुना अभ्यर्थियों के नाम सातवीं चयन सूची में शामिल किए जाने के चलते डीएम ने सूची का अनुमोदन फिलहाल रोक दिया है। अब सातवीं सूची के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मंगलवार से मिलने की संभावना जताई जा रही है। सातवीं सूची में 19 पदों के लिए चयन समिति ने 38 अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका दिया है।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में शासन द्वारा अब तक जिले में 6 चरण में नियुक्ति पत्र वितरण का काम पूरा कराया जा चुका है। इन 6 चरणों में विभिन्न श्रेणियों के कुल 80 अभ्यर्थी जिले में शिक्षक बनने की औपचारिकता पूर्ण कर स्कूलों में प्रशिक्षण ले रहे हैं। खाली रह गए 19 पदों के लिए शासन के निर्देशानुसार मूल चयन समिति ने बीते दिनों अभ्यर्थियों के नाम शामिल कर सूची को अनुमोदन के लिए जिलाधिकारी के पास भेजा था। अब तक डीएम के द्वारा पदों के सापेक्ष उतने ही अभ्यर्थियों के नाम को मंजूरी दी जा रही थी। लेकिन पहली बार चयन समिति द्वारा पद भरने के लिए दो गुना नाम शामिल किए जाने के चलते डीएम ने इस सूची को फिलहाल अनुमोदन के लिए प्रतीक्षारत कर दिया है। सूची की जांच के लिए डीएम चंद्रपाल सिंह द्वारा सीडीओ अनुराग पटेल के पास भेजा गया है। सूची सीडीओ के पास पहुंचने के पास शुक्रवार को सीडीओ ने चयन समिति के अध्यक्ष व सचिव को बुलाकर जानकारी जुटाई। देर शाम तक सूची के अनुमोदन की प्रक्रिया लंबित चल रही थी। सूची यदि शनिवार को अनुमोदित कर दी गई। तब मंगलवार से अभ्यर्थियों को सातवें चरण में नियुक्ति पत्र वितरण का काम जिला मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय पर शुरू होने की संभावना है। चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि फिलहाल सूची को अनुमोदन नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि सूची में शामिल किए गए विभिन्न श्रेणियों के अभ्यर्थियों को अनुमोदन मिलते ही सूचना देकर नियुक्ति पत्र थमा दिए जाएंगे।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook