Breaking Posts

Top Post Ad

बढ़ा टीजीटी-पीजीटी के सवालों का विवाद : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


और बढ़ा टीजीटी-पीजीटी के सवालों का विवाद
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की और से जारी संशोधित आंसर-की (उत्तर कुंजी) ने टीजीटी-पीजीटी परीक्षाओं को और भी विवादों में ला दिया है। अभ्यर्थियों का दावा है कि बोर्ड की संशोधित आंसर-की में भी कई सवालों के गलत उत्तर बताए जा रहे हैं। अंग्रेजी विषय के अभ्यर्थियों ने एक दिन पहले बोर्ड को ऐसे सवालों की सूची भी सौंपी है। चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक और प्रवक्ता परीक्षा की आंसर-की तो बहुत पहले ही जारी कर दी थी और आपत्तियां भी मंगा ली थी। लगभग हर विषय में हजारों अभ्यर्थियों की आपत्तियां आई थी। इसके बाद विशेषज्ञों के चयन में काफी विलंब हुआ। बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष डा. परशुराम पाल दावे के बावजूद संशोधित आंसर-की नहीं जारी कर पाए थे। बाद में कार्यवाहक अध्यक्ष अनीता यादव ने इसमें तेजी दिखाई और संशोधित आंसर की जारी किए जाने का क्रम शुरू हुआ। अभ्यर्थियों के लिए यह आंसर की इसलिए भी जरूरी होती है क्योंकि इससे ही उनके वास्तविक अंकों का निर्धारण हो पाता है।

हालांकि संशोधित आंसर की जारी होते ही विवादों की शुरुआत भी हो गई। कई विषयों में गलत सवालों और उनके जवाब ने विशेषज्ञों की क्षमता पर सवाल उठा दिए हैं। टीजीटी-पीजीटी प्रतियोगी मोर्चा के रिंकू सिंह के नेतृत्व में एक दिन पहले प्रतियोगियों ने साक्ष्यों के साथ चयन बोर्ड के सचिव जितेंद्र कुमार से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन दिया। उन्होंने फिलहाल आश्वासन दिया है कि आपत्तियों की सघन जांच कराई जाएगी।

हाईकोर्ट में टाइपिंग टेस्ट पर भी रोष : अधीनस्थ न्यायालयों की आशुलिपिक एवं लिपिक परीक्षा के टाइप टेस्ट की अनियमितताओं पर भी अभ्यर्थियों ने रोष जताया है। मंगलवार को अभ्यर्थियों ने एक बैठक करके परीक्षा रद न किए जाने पर आंदोलन का निर्णय लिया। बैठक में सुनील सिंह, दीप सिंह, अभिनव सिंह, राजकुमार पाल, महेंद्र पाल आदि शामिल थे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook