Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जीवाड़े की जांच एसआइटी के हवाले : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फर्जीवाड़े की जांच एसआइटी के हवाले
वाराणसी : शासन ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में फर्जीवाड़े की जांच विशेष जांच दल (एसआइटी) के हवाले कर दिया है। एसआइटी ने जांच भी शुरू कर दी है। इस क्रम में एसआइटी ने विश्वविद्यालय प्रशासन सत्यापन अनुभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों का पूरा ब्यौरा यानी कुंडली तलब की है। इसे लेकर विश्वविद्यालय में खलबली मची है।
वर्ष- 2010 में सूबे के विभिन्न डायटों में बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी के तहत बड़े पैमाने पर संस्कृत विश्वविद्यालय के डिग्रीधारी चयनित हुए थे। वहीं अंकपत्रों के सत्यापन में विश्वविद्यालय ने संबंधित डायटों पर एक बार वैध व दूसरी बार अवैध की रिपोर्ट प्रेषित कर दी थी। हालांकि तीसरी बार हुए सत्यापन में ज्यादातर चयनित अभ्यर्थियों का अंकपत्र फर्जी निकला था। इसे देखते हुए शासन ने इसकी जांच सीबीसीआइडी को सौंपी थी। फर्जी अंकपत्रों व परीक्षा अभिलेखों में हेराफेरी के मामले में सीबीसीआइडी विश्वविद्यालय के कई कर्मचारियों को आरोपी बना चुकी है। इसमें से कुछ कर्मचारी जेल की हवा भी खा चुके हैं। समझा जा रहा है कि सीबीसीआइडी की संस्तुति पर जांच एसआइटी को सौंप दी गई है। वहीं एसआइटी ने विश्वविद्यालय पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है।
इस क्रम में पिछले दिनों एसआइटी के इंस्पेक्टर विश्वविद्यालय भी आए थे। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से वर्ष 2001 से 2012 तक सत्यापन विभाग में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों के नाम, स्थानीय पता, स्थायी पता, मोबाइल नंबर सहित अन्य विवरण मांगे। इस दौरान सत्यापन विभाग से कितने कर्मचारियों का स्थानांतरण दूसरे विभाग में हुआ। इसकी भी जानकारी मांगी गई है। इतना ही नहीं किस अधिकारी के आदेश से कर्मचारियों का स्थानांतरण किया गया है। स्थानांतरण आदेश की छाया प्रति, अवकाश प्राप्त कर चुके अधिकारियों व कर्मचारियों का विवरण भी उपलब्ध कराने को कहा गया। बहरहाल कुलपति प्रो.यदुनाथ दुबे आगे की कार्रवाई के लिए एसआइटी का पत्र कुलसचिव को अग्रसारित कर दिया है। वहीं कुलसचिव ने सामान्य प्रशासन से जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है ताकि एसआइटी को संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई जा सके।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook