Breaking Posts

Top Post Ad

कई प्रधानाध्यापक बन जाएंगे सहायक अध्यापक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आरक्षण से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों के लिए भी बुरी खबर है। न्यायालय के फैसले के बाद में हर विभाग में चल रही कार्रवाई की जद में उनका भी आना तय है। प्रमोशन में आरक्षण का लाभ पाकर पदोन्नत होने वाले शिक्षकों को भी जल्द पदावनत करने का आदेश जारी हो सकता है।

फीरोजाबाद में भी यह प्रक्रिया तेजी पकड़ रही है। विभाग की ओर से प्रमोशन से आरक्षण पाने वालों की सूची तैयार की जा रही है। प्रमोशन में आरक्षण को न्यायालय ने गलत बताया है। बेसिक शिक्षा विभाग में भी ऐसे शिक्षकों की कमी नहीं है जो आरक्षण के चलते जल्द प्रमोशन पा गए। अब जब अधिकारियों को पदावनत किया जा रहा है तो शिक्षकों की भी सूची तैयार हो रही है। विभागीय सूत्रों की माने तो न्यायालय के इस आदेश से फीरोजाबाद के 50 से ज्यादा शिक्षक प्रभावित होंगे। इनकी सूची तैयार कर जिला प्रमोशन समिति को भेजी जाएगी। इसके बाद में समिति इन्हें पदावनत करने का आदेश जारी करेगी।
----------
शिक्षकों में मची है खलबली
न्यायालय के आदेश के बाद में आरक्षण से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों में भी खलबली मची हुई है। पदावनत होने का डर है तो वहीं वो शिक्षक ज्यादा ¨चतित हैं जो जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर हैं। उन्हें प्राइमरी में जाना पड़ेगा, ऐसे में यह तय है उनका स्कूल भी बदलेगा। ऐसे में कौन सा स्कूल मिलेगा? इसकी भी ¨चता सता रही है।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook