Breaking Posts

Top Post Ad

एक से अधिक जनपदों में करा सकेंगे काउंसिलिंग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कई जिलों में करा सकेंगे काउंसिलिंग
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद बीटीसी 2014 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी एक से अधिक जनपदों में भी काउंसिलिंग करा सकते हैं। साथ ही काउंसिलिंग में अर्ह एवं अनर्ह पाए जाने वाले सभी अभ्यर्थियों की सूची संबंधित जनपद की एनआइसी की वेबसाइट पर भी डाली जाएगी ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

यही नहीं संशोधित अनर्हता सूची भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की वेबसाइट के नोटिस ऑप्शन पर उपलब्ध है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश नीना श्रीवास्तव ने अभ्यर्थियों की ओर से हो रही पूछताछ पर मंगलवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें साफ कहा गया है कि एनआइसी उत्तर प्रदेश को जो ऑनलाइन आवेदन मिले थे उसकी सूची जनपदों के डायट को भेजी गई है, यह सूची परीक्षा नियामक की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। डायट से वर्गवार/श्रेणीवार आवंटित सीटों के सापेक्ष काउंसिलिंग के लिए कट ऑफ मेरिट समाचार पत्रों में प्रकाशित हो रही है और इसे जिले की एनआइसी वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा। कट ऑफ मेरिट के तहत अभ्यर्थी एक से अधिक जनपदों में काउंसिलिंग करा सकते हैं। काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रजिस्टेशन (पंजीकरण) पत्र/फीस रसीद/आवेदन (सभी या कोई भी एक) को लाना अनिवार्य होगा। काउंसिलिंग के लिए अलग से कोई कार्ड निर्गत नहीं किए जाएंगे।

सचिव की ओर से कहा गया है कि वर्ष 2015 में स्नातक उत्तीर्ण ऐसे अभ्यर्थी जो बीटीसी प्रशिक्षण 2014 के लिए निर्गत शासनादेश में निर्धारित शैक्षिक एवं आयु संबंधी अर्हता पूर्ण करते हैं वह प्रशिक्षण के लिए अर्ह माने जाएंगे। ऐसे अभ्यर्थी जिनकी न्यूनतम आयु एक जुलाई 2014 को 18 वर्ष पूर्ण है एवं गलती से उन्हें अनर्हता की सूची में प्रदर्शित किया गया है वे काउंसिलिंग के लिए अर्ह माने जाएंगे। इसके लिए उन्हें आयु/जन्मतिथि संबंधी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। हालांकि अनर्हता सूची सचिव की वेबसाइट के नोटिस ऑप्शन में उपलब्ध है। डायट में काउंसिलिंग के लिए 19 सितंबर निर्धारित तारीख है। इसके बाद सभी अर्ह एवं अनर्ह अभ्यर्थियों की सूची व प्रवेश लेने एवं न लेने वाले अभ्यर्थियों की सूची तथा रिक्त सीटों की सूची डायट के सूचना पट एवं जिले की एनआइसी वेबसाइट पर अनिवार्य रूप से प्रदर्शित की जाएगी।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook